वाईएसआर संसदमें एपी मुद्दे पर विशेष दर्जा मांगेगा : विजया साई रेड्डी

Punjab CM

वाईएसआर संसदमें एपी मुद्दे पर विशेष दर्जा मांगेगा : विजया साई रेड्डी

Special Status on AP Issue

Special Status on AP Issue

(बोम्मा रेड्डी एस एन)


    नई दिल्ली :: (आंध्र प्रदेश) Special Status on AP Issue: संसद के शीतकालीन सत्र के कार्यक्रम की घोषणा होते ही वाईएसआर कांग्रेस पार्टी(YSR Congress Party) दोनों सदनों में कई मुद्दों को उठाने की योजना बना रही है।  वाईएसआर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद वी विजय साई रेड्डी ने कहा कि पार्टी संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान आंध्र प्रदेश को विशेष श्रेणी का दर्जा (SCS) का मुद्दा उठाएगी कहा।

 उन्होंने कहा कि पार्टी के सदस्य महिला सुरक्षा, रोजगार, महंगाई, रेल-सड़क-हवाई बुनियादी ढांचा, कृषि/मत्स्य उत्पादन और एससी/एसटी/बीसी जैसे मुद्दों को भी उठाएंगे।

 लोकसभा और राज्यसभा दोनों के सचिवालयों से अलग-अलग अधिसूचनाओं के अनुसार, संसद का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से शुरू होगा और 29 दिसंबर को समाप्त होगा।  सूत्रों ने कहा कि सत्र पुराने संसद भवन में आयोजित होने की संभावना है क्योंकि नए भवन का निर्माण साल के अंत तक खिंच सकता है।

 दोनों सदनों द्वारा जारी समान अधिसूचनाओं में कहा गया है, "सरकारी कामकाज की अनिवार्यताओं के अधीन, सत्र गुरुवार, 29 दिसंबर 2022 को समाप्त होने की संभावना है।"

 लोकसभा की एक विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि 17वीं लोकसभा का दसवां सत्र 7 दिसंबर से शुरू होगा और 23 दिनों में 17 बैठकें होंगी।

 संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि वह सत्र के दौरान विधायी कार्य और अन्य मदों पर रचनात्मक बहस और चर्चा की उम्मीद कर रहे हैं।

यह पढ़ें:

यह पढ़ें: