तिवारी ने भाजपा के खराब प्रदर्शन के खिलाफ ‘56 सूत्रीय’ आरोप-पत्र पेश किया
BREAKING
जोशी ने गांव बड़ी करौर में रेत माफिया के हमले में घायल लोगों का कुशल-क्षेम जाना एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय राठी चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!* चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गांव रायपुर खुर्द में चलाई जा रही अवैध निर्माण पर कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त विरोध केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का यूपी में एक्सीडेंट; अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकले थे, तेज रफ्तार गाड़ी ने पीछे से मारी कार में टक्कर गुजरात के स्कूल में खौफनाक हादसा; क्लासरूम में लंच कर रहे थे बच्चे, अचानक गिर पड़ी दीवार, वीडियो में कैद पूरा मंजर देखिए

तिवारी ने भाजपा के खराब प्रदर्शन के खिलाफ ‘56 सूत्रीय’ आरोप-पत्र पेश किया

Lok Sabha Elections 2024

Lok Sabha Elections 2024

 टंडन को 30 मई, सुबह 11 बजे प्रेस क्लब में बहस की चुनौती दोहराई

चंडीगढ़, 28 मई: Lok Sabha Elections 2024: चंडीगढ़ से इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार मनीष तिवारी ने आज केंद्र शासित प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के दस साल के खराब प्रदर्शन के खिलाफ ‘56 सूत्रीय आरोप-पत्र’ पेश किया।

आज यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए तिवारी ने अपने भाजपा प्रतिद्वंद्वी संजय टंडन को खुली बहस की चुनौती दोहराते हुए कहा कि वह 30 मई, सुबह 11 बजे चंडीगढ़ के प्रेस क्लब में चंडीगढ़ से संबंधित सभी मुद्दों पर बहस और चर्चा के लिए उनका इंतजार करेंगे।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने पिछले दस सालों के दौरान भाजपा के खराब प्रदर्शन के खिलाफ अपने आरोपों को एक-एक करके गिनाते हुए सूचीबद्ध किया। भाजपा के घोषणापत्र का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने “लिखित रूप से झूठ बोलने” में पीएचडी की है।

भाजपा के खिलाफ अपने आरोपों को साबित करने के लिए कुछ उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी ने शहर में काम करने वाले पत्रकारों को स्वास्थ्य बीमा और पेंशन देने का वादा किया था। उन्होंने पूछा कि क्या किसी पत्रकार को बीमा या पेंशन मिली है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा पत्रकारों से झूठ बोल सकती है, तो वह चंडीगढ़ के लोगों से भी आसानी से झूठ बोल सकती है। तिवारी ने भाजपा के अन्य अधूरे वादों को भी गिनाया, जैसे 'नागरिक चार्टर' तैयार करना, सांसद किरण खेर द्वारा 'जनता दरबार' लगाना, जो कभी नहीं हुआ, चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के फ्लैटों में जरूरत के मुताबिक बदलाव करना, गांवों में लाल डोरा की सीमा बढ़ाना और ट्रैफिक जाम की समस्या का समाधान करना।

उन्होंने भाजपा को चुनौती दी कि वह चंडीगढ़ के लोगों से किया गया एक भी वादा बताए जिसे उसने पिछले दस सालों में पूरा किया हो। उन्होंने कहा, 'भाजपा की एकमात्र उपलब्धि अनिल मसीह के जरिए लोकतंत्र की हत्या करना है।' उन्होंने कहा कि भाजपा ने मेयर चुनाव में धांधली करने की कोशिश की। उन्होंने कहा, 'इसलिए मैं कह रहा हूं कि संजय टंडन को वोट देना अनिल मसीह को वोट देना है।' चंडीगढ़ चुनाव के बारे में एक प्रमुख टेलीविजन समाचार चैनल द्वारा बताए गए फर्जी जनमत सर्वेक्षण का जिक्र करते हुए तिवारी ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि यह स्पष्ट है कि यह किसने किया। उन्होंने कहा कि यह हार, निराशा और हताशा के संकेत हैं, क्योंकि उन्हें आसन्न हार का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इंडिया ब्लॉक ने पहले ही भारत के चुनाव आयोग से शिकायत की है और इस विशेष समाचार चैनल के संज्ञान में भी लाया है कि उनके नाम और लोगो का दुरुपयोग फर्जी खबरें फैलाने के लिए किया जा रहा है।

चुनाव परिणाम के बारे में एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने चंडीगढ़ के लोगों के सामने विनम्रता और विनम्रता से अपना मामला रखा है और अब उन्हें ही फैसला करना है। उन्होंने कहा, "मैं लोगों के फैसले का सम्मान करता हूं और इसे भगवान का फैसला मानता हूं", उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि उन्हें उम्मीद है कि लोग उन्हें उनकी सेवा करने का मौका देंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तिवारी के साथ चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष एचएस लकी, प्रवक्ता राजीव शर्मा, मेयर कुलदीप कुमार, चंडीगढ़ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष विक्रम यादव और आप नेता प्रेम गर्ग भी मौजूद थे।