Bijli

हरियाणा में दो दिन बाद नहीं लगेगा बिजली कट, देखें कैसे मिलेगी बिजली

सिरसा। There will be no power cut in Haryana after two days: हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने शनिवार को दावा किया कि सोमवार से प्रदेश में बिजली का कोई कट नहीं लगेगा। बिजली संकट को देखते हुए अडानी से आज ही समझौता हो जाएगा। बिजली की आपूर्ति पूरी हो जाएगी और दो दिन के बाद से लोगों को बिजली के कट नहीं झेलने पड़ेंगे। उन्होंने दिल्ली के सीएम केजरीवाल समेत अन्य विपक्षी नेताओं पर हमला बोला।

सिरसा पहुंचे बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि हरियाणा में 8 हजार मेगावाट बिजली की खपत है और वर्तमान में करीब 7600 मेगावाट बिजली की आपूर्ति हो रही है। हरियाणा के खेदड़ और अन्य बिजली प्लांट पूरी तरह से चालू हैं। बिजली की जो थोड़ी बहुत कमी हे, उसको पूरा करने के लिए आज हरियाणा सरकार गौतम अडानी की कंपनी से समझौता करेगी। जनता को बिजली की किल्लत नहीं झेलनी पड़ेगी।

बिजली मंत्री ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर हमला बोलते हुए कहा कि हरियाणा के हिस्से की 700 मेगावाट बिजली दिल्ली की केजरीवाल सरकार रोके हुए है। प्रदेश में बिजली संकट के लिए केजरीवाल जिम्मेदार हैं। उन्होंने बिजली की सप्लाई को लेकर हाई कोर्ट में केस फाइल किया हुआ है, हरियाणा सरकार कोर्ट में दिल्ली सरकार की पोल खोलेगी।

रणजीत के निशाने पर कांग्रेस नेता भी रहे। उन्होंने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुडा और कांग्रेसी नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला पर बिजली संकट पर बयानबाजी करने पर पलटवार किया। मंत्री ने कहा कि सुरजेवाला महंगी बिजली खरीदने के आरोप लगा रहे हैं। हरियाणा के लोगों को गर्मी से बचाने के लिए मजबूरी में सरकार को महंगी बिजली खरीदनी पड़ रही है।

इससे पहले बिजली मंत्री ने विभिन्न स्थानों से आए लोगों की समस्याएं सुनी और उनके समाधान के निर्देश और आश्वासन दिए।