हरियाणा सरकार ने 18 पटवारियों/कानूनगों को किया सम्मानित
हरियाणा सरकार ने 18 पटवारियों/कानूनगों को किया सम्मानित

हरियाणा सरकार ने 18 पटवारियों/कानूनगों को किया सम्मानित

हरियाणा सरकार ने 18 पटवारियों/कानूनगों को किया सम्मानित

कोविड व चकबंदी में उत्कृष्टï कार्यों के लिए किया गया सम्मान

चंडीगढ़, 27 अप्रैल। हरियाणा सरकार के चकबंदी विभाग द्वारा आज पंचकूला के रैड बिशप पर्यटन केंद्र में  राज्यभर के 18 पटवारियों/कानूनगों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के राज्य मंत्री अनूप धानक अतिथि के तौर पर उपस्थित थे। चकबंदी विभाग की निदेशक आमना तस्नीम ने कार्यक्रम के आरंभ में अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि आज जिन 18 पटवारियों/कानूनगों को सम्मानित किया जा रहा है उन्होंने कोरोना के दौरान सराहनीय कार्य किया था। उन्होंने आगे बताया कि जिन 65 गांवों में चकबंदी का कार्य बकाया है उसको इसी वित्त वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा।
विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने अपने संबोधन में कहा कि कोविड के दौरान दो साल का समय बहुत ही मुसीबत भरा था। उन्होंने कहा कि अभी तीसरी लहर के आने की संभावना जताई जा रही है, सभी सतर्क रहें और सावधानी बरतें। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के राज्य मंत्री अनूप धानक ने इस अवसर पर कोविड-19 के दौरान पटवारियों/कानूनगों  द्वारा किए गए कार्य की प्रशंसा की और बताया कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने इससे पहले जींद में भी बेहतरीन कार्य करने वाले पटवारियों को सम्मानित किया था।
उन्होंने उम्मीद जताई कि सम्मानित होने वाले पटवारियों व कानूनगों भविष्य में भी सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते रहेंगे। उन्होंने चकबंदी के कार्य में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि चकबंदी के कार्य से ग्रामीणों को बहुत लाभ होगा।
इस अवसर पर सात पटवारियों/कानूनगों को हीरो मोटो कॉप की ओर से मोटरसाईकिल व प्रशस्ति पत्र तथा 11 पटवारियों/कानूनगों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में पंचकूला के उपायुक्त महावीर कौशिक, राजस्व विभाग की विशेष सचिव श्रीमती मोनिका मलिक, हीरो मोटो कॉप की ओर से करण हूण भी उपस्थित थे।