Former sarpanch shot dead in canal water dispute
Hisar-Ex-Sarpanch

Former sarpanch shot dead in canal water dispute

नहरी पानी विवाद में पूर्व सरपंच की गोली मार कर हत्या, देखें पूरा मामला

हांसी (हिसार)। नहरी पानी के वार को लेकर हुई झड़प में हरियाणा के हिसार के हांसी क्षेत्र के गांव सुल्तानपुर में गुरुवार सुबह पूर्व सरपंच की गोली मार कर हत्या कर दी गई। इसके बेटे के सिर पर भी लाठी से वार किया गया है। साथ ही आरोपी भी घायल है। उसे हिसार के निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। सूचना के बाद हांसी थाना सदर प्रभारी पवित्र सिंह टीम के साथ मौके पर पहुंचे। घटनास्थल से बंदूक बरामद हुई है। पुलिस छानबीन कर रही है।

जानकारी के अनुसार हांसी के गांव सुल्तानपुर में खेतों में बनी ढ़ाणी में रहने वाले पूर्व सरपंच साधू राम (55) और पड़ोसी पूर्व फौजी मजनीत (35) के बीच नहरी पानी के वार को लेकर गुरुवार सुबह तनातनी हो गई। इसके बाद विवाद बढ़ गया। आरोप है कि मनजीत अपनी बंदूक लेकर मौके पर पहुंचा और साधू राम के पेट में गोली मार दी। वहीं साधू राम के बेटे सुखबीर के सिर पर भी लाठी से वार किए गए। मौके पर परिवार के कुछ लोगों के पहुंच जाने के बाद मनजीत बंदूक को वहीं छोड़ कर फरार हो गया। पूर्व फौजी के पिता जगदीश भी सरपंच रह चुके हैं। वारदात में मनजीत भी घायल हुआ है। उसके सिर में कस्सी से वार किया गया है।

झगड़े में घायल साधूराम और सुखबीर को हांसी के अस्पताल में लाया गया। वहां से उनको हिसार रेफर किया गया। हिसार के निजी अस्पताल में ले जाते समय साधू राम की मौत हो गई। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। साधू राम अपने पीछे भरापूरा परिवार छोड़ कर गए हैं। उनके तीन बेटे और बेटी शादीशुदा हैं।

वारदात की सूचना के बाद थाना सदर हांसी के प्रभारी पवित्र सिंह एफएसएल टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने वहां पड़ी मिली बंदूक को कब्जे में ले लिया है। पुलिस की जांच चल रही है। आस पास के लोगों से वारदात की जानकारी पुलिस ने जुटाई है। फिलहाल पुलिस गोली चलाने वाले पूर्व फौजी मंजीत को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। मनजीत का अस्पताल में इलाज चल रहा है।