AP Cabinet Approves Sipbs Investment Proposals : AP कैबिनेट ने SIPB के 1,26,748 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों को मंजूरी दी
AP Cabinet Approves Sipbs Investment Proposals

AP कैबिनेट ने SIPB के 1,26,748 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों को मंजूरी दी

AP कैबिनेट ने SIPB के 1,26,748 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों को मंजूरी दी

 (अर्थ प्रकाश/बोम्मा रेड्डी)

 AP Cabinet Approves Sipbs Investment Proposals

अमरावती :: (आंध्र प्रदेश) मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई आंध्र प्रदेश कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं।  बैठक कैबिनेट मीटिंग हॉल में बिल्डिंग नंबर 1, एपी सचिवालय की पहली मंजिल पर हुई। कैबिनेट की बैठक में कुल 57 अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई और उन्हें मंजूरी दी गई.  कैबिनेट ने आंध्र प्रदेश राज्य निवेश संवर्धन बोर्ड (एसआईपीबी) के 1,26,748 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों को मंजूरी दी।  अगले सात वर्षों में बड़े पैमाने पर निवेश से 40,330 प्रत्यक्ष रोजगार सृजित होने की उम्मीद है।

 कुल मिलाकर, 81,000 करोड़ रुपये हरित ऊर्जा परियोजनाओं पर निवेश किए जाएंगे जो 17,930 मेगावाट बिजली पैदा करेंगे।  कैबिनेट ने वाईएसआर जिले के कोपर्थी में एक इलेक्ट्रिक बस-निर्माण इकाई पर 386.23 करोड़ रुपये के निवेश के लिए कॉसिस ई-मोबिलिटी के एक प्रस्ताव को एसआईपीबी की मंजूरी को भी मंजूरी दे दी है।  उद्यम 1,200 से अधिक नौकरियों का सृजन करेगा।

 मंत्रि-परिषद ने निःशक्तजनों को नौकरी में होने वाली भर्तियों में 4 प्रतिशत आरक्षण तथा पदोन्नति में भी आरक्षण को स्वीकृति प्रदान की है।  कैबिनेट ने वाईएसआर चेयुथा योजना के तहत धनराशि जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है जिसका उद्देश्य अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / अन्य पिछड़ा वर्ग / अल्पसंख्यकों की महिलाओं को लैस करना है।

 रुपये का वित्तीय लाभ।  45 से 60 वर्ष से कम आयु की महिलाओं को चार वर्ष की अवधि में 75000 रुपये प्रदान किए जाने हैं।  कैबिनेट बैठक में भवनपाडु बंदरगाह के विस्तार के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई।AP कैबिनेट ने SIPB के 1,26,748 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों को मंजूरी दी