These signs are seen in the house before good times arrive
BREAKING
जोशी ने गांव बड़ी करौर में रेत माफिया के हमले में घायल लोगों का कुशल-क्षेम जाना एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय राठी चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!* चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गांव रायपुर खुर्द में चलाई जा रही अवैध निर्माण पर कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त विरोध केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का यूपी में एक्सीडेंट; अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकले थे, तेज रफ्तार गाड़ी ने पीछे से मारी कार में टक्कर गुजरात के स्कूल में खौफनाक हादसा; क्लासरूम में लंच कर रहे थे बच्चे, अचानक गिर पड़ी दीवार, वीडियो में कैद पूरा मंजर देखिए

अच्छा समय आने से पहले घर में दिखते हैं ये संकेत,देखें क्या है खास

SHUB-SANKET

These signs are seen in the house before good times arrive

वास्तु शास्त्र और शकुन शास्त्र में कुछ ऐसे संकेत बताए गए हैं, जिनके दिखने पर व्यक्ति को समझना चाहिए उसका बुरा वक्त जल्द ही समाप्त होने वाला है। इस संकेतों का एक अर्थ यह भी माना जाता है कि आपके जीवन में कोई सकारात्मक बदलाव होने वाले हैं। इसमें कई तरह के संकेत शामिल हैं।

मिल सकती है खुशखबरी
अगर आपके घर के आंगन या छज्जे पर कोई पक्षी घोसला बनता है, तो वास्तु शास्त्र में इसे भी एक शुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि जल्द ही आपको कोई खुशखबरी मिलने वाली है। ऐसे में उस घोंसले को हटाना नहीं चाहिए।

जब दिखाई दे चीटियों का झुंड
वास्तु शास्त्र में माना गया है कि यदि आपको अपने घर में लाल चीटियों का झुंड दिखाई देता है, तो यह एक शुभ संकेत हो सकता है। इसका अर्थ है कि जल्द ही आपके ऊपर धन की देवी लक्ष्मी की कृपा बरसने वाली है, जिससे आपकी धन संबंधी समस्याएं दूर हो सकती हैं।

शरीर से जुड़े संकेत
वास्तु शास्त्र के साथ-साथ शकुन शास्त्र में भी कुछ ऐसे संकेत बताए गए हैं, जो व्यक्ति के अच्छे समय की शुरुआत की ओर इशारा करते हैं। इसके अनुसार, पुरुष के दाहिने हाथ और महिला के बाएं हाथ पर अचानक खुजली होने लगे तो इसे धन लाभ से जोडक़र देखा जाता है। वहीं आंख का फडक़ना भी अच्छी खबर के आने से माना जाता है। जहां महिला की बाईं आंख फडक़ना शुभ होता है, वहीं पुरुषों की दाईं आंख का शुभ माना जाता है।

यह भी हैं शुभ संकेत
सुबह-सुबह मंत्रों का सुनाई देना या फिर शंख की ध्वनि सुनना भी एक शुभ संकेत माना जाता है। इसका अर्थ है कि जिस कार्य के लिए आप प्रयास कर रहे हैं, आपका वह कार्य बन सकता है।

यह पढ़ें:

गुरु पूर्णिमा पर बन रहे हैं यह अद्भुत संयोग, देखें क्या है खास

गुप्त नवरात्र में ऐसे करें मां दुर्गा को प्रसन्न, देखें क्या है खास

कांवडिय़ों को रखना होता है इन नियमों का ध्यान, देखें क्या खास