जिलाधीश सोलन के आदेशों को ठेंगा दिखा रही है नगर परिषद बद्दी
जिलाधीश सोलन के आदेशों को ठेंगा दिखा रही है नगर परिषद बद्दी

जिलाधीश सोलन के आदेशों को ठेंगा दिखा रही है नगर परिषद बद्दी

जिलाधीश सोलन के आदेशों को ठेंगा दिखा रही है नगर परिषद बद्दी

- मुख्यमंत्री सेवा संकल्प पोर्टल के आदेश भी नप के लिए नहीं रखते मायने

 - बिना किसी जरूरत के चार घरों के बाहर बनाई नाली को अब नहीं किया जा रहा बंद

- ठेकेदार को लाभ पहुंचाने और व्यक्ति विशेष को तंग करने के लिए बनाई गई थी नाली

बद्दी, 22 मई।
संजीव कौशल 

नगर परिषद बद्दी के अधिकारी इतने बेलगाम है कि उन्हें न सरकार के आदेशों की परवाह है और न ही उच्चाधिकारियों के आदेश उनके लिए कोई मायने रखते हैं। डीसी सोलन के आदेशों पर कोई कार्रवाई अमल में लाने की बजाए नप के अधिकारियों ने आदेशों को ठेंगा दिखा रखा है। समय न होने का हवाला देकर आदेशों पर न कार्रवाई अमल में लाई जा रही है और न ही उच्चाधिकारियों को जबाब दिया जा रहा है।
मामला नगर परिषद बद्दी के वार्ड नंबर-9 साई मंदिर के सामने नाली के निर्माण का है। जहां पर चार घरों के बाहर एक नाली का बिना किसी जरूरत के निर्माण कर दिया गया। ठेकेदार को लाभ पहुंचाने और व्यक्ति विशेष को तंग करने के लिए यह नाली चार घरों के बाहर बनाई गई। न तो यहां पर पानी की निकासी थी, न यहां पर पानी खड़ा होता था। जबकि यहां पानी की निकासी का सारा सिस्टम भूमिगत है। गली में लगभग 20 मकान हैं लेकिन नप ने बिना किसी जरूरत के चार घरों के बाहर नाली का निर्माण कर दिया। नाली का निर्माण होने से जहां गली में वाहनों को खड़ा करने की समस्या पेश आ रही है वहीं वाहन पार्क करने पर गली तंग हो जाती है। जिसके चलते शिकायतकर्ता ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री सेवा संकल्प पोर्टल और शहरी विकास मंत्री को ईमेल पर की। सीएमओ ऑफिस से डीसी सोलन, डीसी सोलन से एडीएम और एडीएम से मामले पर जांच व कार्रवाई के आदेश नगर परिषद को हुए। लेकिन नगर परिषद के अधिकारी इतने व्यस्त हैं कि उन्होंने न जांच न कार्रवाई और न ही डीसी सोलन से आए आदेशों पर जवाब देना जरूरी समझा।

वोट न डालने और सच लिखने का भुगत रहे हैं खामियाजा
शिकायतकर्ता पंकज कौशल ने बताया कि भाजपा पार्षद को वोट न डालने और नगर परिषद की कमियों को उजागर करने का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है। पंकज कौशल ने बताया कि नप उपाध्यक्ष द्वारा उनके साथ खुंदक निकाली जा रही है और ठेकेदार को लाभ पहुंचाने के मकसद से इस नाली का निर्माण किया गया। जिसकी शिकायत उन्होंने मुख्यमंत्री सेवा संकल्प पोर्टल पर की थी, सीएमओ ऑफिस से निर्देशों के बाद डीसी सोलन ने एडीएम के माध्यम से नप से कार्रवाई व जबाब मांगा था।

नाली का निर्माण कार्य विवाद की वजह से रुका हुआ है। एक पक्ष कहता है नाली बननी चाहिए दूसरा पक्ष इसका विरोध रहा है। दोबारा इस बाबत लोगों से बात की जाएगी और अगर लोग कहते हैं तो इस नाली को बंद कर दिया जाएगा।
----- रणवीर वर्मा, कार्यकारी अधिकारी, नगर परिषद बद्दी।