'उत्सव की तैयारी करो', सरफराज खान का टीम इंडिया में हुआ चयन तो गदगद हुए सूर्यकुमार यादव
BREAKING
जम्मू-कश्मीर में सेना ने आतंकियों का बड़ा हमला रोका; फटाफट एक्शन में आए जवान, ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं, एनकाउंटर जारी सुप्रीम कोर्ट से योगी सरकार को बड़ा झटका; दुकानों पर 'नेम प्लेट' लगाने वाले आदेश पर रोक लगाई, UP समेत 3 राज्यों को नोटिस जारी RSS की गतिविधियों में अब शामिल हो सकेंगे सरकारी कर्मचारी; केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, 58 साल पुराना प्रतिबंध हटाया, कांग्रेस हमलावर "ढाई घंटे तक देश के प्रधानमंत्री का गला घोंटा गया''; संसद के बजट सत्र पर PM मोदी का बयान, पहले ही दिन विपक्ष पर जमकर बरसे चमत्कारिक है भगवान शिव का यह नाम जप; प्रेमानंद महाराज ने बताया- कैसे दिखाता है प्रभाव, महादेव के इस मंत्र को न जपने की दी चेतावनी

'उत्सव की तैयारी करो', सरफराज खान का टीम इंडिया में हुआ चयन तो गदगद हुए सूर्यकुमार यादव

IND vs ENG 2nd Test

IND vs ENG 2nd Test

नई दिल्‍ली। IND vs ENG 2nd Test: सरफराज खान का लंबे समय से भारतीय टीम में सेलेक्‍ट होने का इंतजार सोमवार को समाप्‍त हुआ। बीसीसीआई ने सोमवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के लिए टीम में हुए बदलाव की घोषणा की। केएल राहुल और रवींद्र जडेजा चोटिल होने के कारण दूसरे टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। वॉशिंगटन सुंदर, सरफराज खान और सौरभ कुमार को टीम में शामिल किया गया है।

भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरा टेस्‍ट विशाखापट्टनम में 2 फरवरी से शुरू होगा। सरफराज ने हाल ही में इंग्‍लैंड लायंस के खिलाफ दूसरे अनाधिकृत टेस्‍ट मैच में उम्‍दा पारी खेली, जिसके दम पर उन्‍हें टेस्‍ट टीम से बुलावा आया है। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 166 गेंदों में 18 चौके और पांच छक्‍के की मदद से 161 रन बनाए थे। भारत ए ने यह मैच 16 रन से जीता और सरफराज खान को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

घरेलू क्रिकेट में धांसू प्रदर्शन

26 साल के सरफराज खान ने पिछले कुछ सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करके निरंतर भारतीय टीम का दरवाजा खटखटाया। उन्‍होंने 45 फर्स्‍ट क्‍लास मैचों में 69.85 की औसत से 3912 रन बनाए, जिसमें 14 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। 2019/20 रणजी ट्रॉफी सीजन में सरफराज खान ने तबाही मचाई। वह टूर्नामेंट के पांचवें सर्वश्रेष्‍ठ रन स्‍कोरर रहे। तब उन्‍होंने 154.66 की औसत के साथ 928 रन बनाए थे। इसके बाद 2022/23 सीजन में मुंबई के लिए सरफराज ने 122.75 की औसत से 982 रन बनाए।

सरफराज खान का रिएक्‍शन

भारतीय टीम के टी20 स्‍टार सूर्यकुमार यादव ने सरफराज खान को टेस्‍ट टीम में चुने जाने पर शानदार अंदाज में बधाई दी। सूर्यकुमार यादव ने अपनी और सरफराज खान की फोटो शेयर करते हुए कैप्‍शन लिखा, ''यहां सबसे ज्‍यादा खुश। भारतीय टीम से लड़के को बुलावा आया। उत्‍सव की तैयारी करो।'' सरफराज खान ने सूर्या की इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी को रीपोस्‍ट किया और साथ में बॉलीवुड फिल्‍म इकबाल का गीत आशाएं बैकग्राउंड में जोड़ा।

क्‍या मिलेगा डेब्‍यू का मौका?

सरफराज खान को टेस्‍ट डेब्‍यू मिलने की काफी उम्‍मीदें हैं। हालांकि, चयन के लिए सरफराज खान को रजत पाटीदार की चुनौती मिलेगी, जो विराट कोहली के विकल्‍प के रूप में शुरुआती दो टेस्‍ट के लिए भारतीय टीम में शामिल हुए हैं। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ के लिए रजत व सरफराज में से किसी एक को चुनना मुश्किल फैसला होगा। देखना दिलचस्‍प होगा कि सरफराज खान को डेब्‍यू का मौका मिलेगा या नहीं।

यह पढ़ें:

टीम इंडिया को मिली एक और बुरी खबर, दूसरे टेस्ट में भी हो जाएगा नुकसान!

मैच में बालिंग करते समय युवक को आया हार्ट अटैक, अस्पताल पहुंचने से पहले मौत

शोएब बशीर को नहीं मिला भारत का वीजा, बिना खेले लौटना पड़ा UK, बौखलाए कप्तान बेन स्टोक्स