RPSC Recruitment 2022: राजस्थान में 118 पदों पर आवेदन का मौका, डिग्री वाले करें अप्लाई, सैलरी मिलेगी शानदार
RPSC Recruitment 2022

RPSC Recruitment 2022: राजस्थान में 118 पदों पर आवेदन का मौका, डिग्री वाले करें अप्लाई, सैलरी मिलेगी

RPSC Recruitment 2022: राजस्थान में 118 पदों पर आवेदन का मौका, डिग्री वाले करें अप्लाई, सैलरी मिलेगी शानदार

नई दिल्ली। RPSC Recruitment 2022: राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission, RPSC) ने असिस्टेंट इंजीनियर समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली है। आरपीएससी इस भर्ती प्रक्रया के तहत, कुल 118 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया फिलहाल शुरू नहीं हुई है। आवेदन प्रक्रिया 29 अगस्त, 2022 से शुरू हो रही है और सितंबर के अंतिम सप्ताह तक चलेगी। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस पोस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे 27 सितंबर, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं।

इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि: 29 अगस्त 2022

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 27 सितंबर 2022

राजस्थान लोक सेवा आयोग ( Rajasthan Public Service Commission , RPSC) की ओर से जारी सूचना के अनुसार, कुल वैकेंसी में असिस्टेंट इंजीनियर सिविल, रेवन्यू ऑफिसर और एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के पदों पर नियुक्तियां करेगा। आरपीएससी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2023 को 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं अधिकतम आयु सीमा में छूट सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगा।

वैकेंसी डिटेल्स

असिस्टेंट इंजीनियर सिविल Civil के 41, रेवन्यू ऑफिसर ग्रेड सेकेंड 14, और एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के 63 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं विभिन्न पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है। इसके अनुसार, असिस्टेंट इंजीनिय सिविल के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीई (सिविल) की डिग्री होनी चाहिए। वहीं रेवन्यू ऑफिसर ग्रेड II के लिए, उम्मीदवार को देश के मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। इसके अलावा, अन्य पद से जुड़ी एजुकेशन क्वालिफिकेशन चेक करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच करनी होगी।