पंजाब जल्द ही गैंगस्टरों और नशा तस्करों से मुक्त होगा: मुख्यमंत्री
पंजाब जल्द ही गैंगस्टरों और नशा तस्करों से मुक्त होगा: मुख्यमंत्री

पंजाब जल्द ही गैंगस्टरों और नशा तस्करों से मुक्त होगा: मुख्यमंत्री

पंजाब जल्द ही गैंगस्टरों और नशा तस्करों से मुक्त होगा: मुख्यमंत्री

गैंगस्टरों के खि़लाफ़ बुधवार की कार्रवाई पर पंजाब पुलिस और एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के अधिकारियों की की सराहना
राज्य में शान्ति एवं कानून-व्यवस्था बरकरार रखना हमारी सरकार की गारंटी: भगवंत मान

चंडीगढ़, 21 जुलाई:  
ख़तरनाक गैंगस्टरों के खि़लाफ़ बुधवार की कार्रवाई को सफलतापूर्वक अंजाम देने पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कहा कि राज्य को जल्द ही गैंगस्टरों और नशा-तस्करों से मुक्त करवाया जाएगा।  
लोगों के नाम अपने संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह राज्य के लोगों को मेरी गारंटी है कि किसी को भी राज्य की बड़ी मुश्किल से हासिल की गई शान्ति को भंग करने की इजाज़त नहीं दी जाएगी और गैंगस्टरों और नशा-तस्करों से मुक्ति से पंजाब में शान्ति और सांप्रदायिक सद्भावना बरकरार रखने के लिए हर संभव कदम उठाया जाएगा।’’  
डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डी.जी.पी.) गौरव यादव और अन्य अधिकारियों के साथ अपने सरकारी आवास पर गुरूवार को मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने स्पष्ट रूप से कहा कि इन गैंगस्टरों और नशा-तस्करों को पिछली सरकारों के दौरान सत्ता में रहे नेताओं ने प्रोत्साहित किया था। उन्होंने कहा कि अकालियों और कांग्रेसियों की पनाह में गैंगस्टरों ने राज्य भर में सरेआम अपनी गतिविधियाँ चलाईं, क्योंकि यह नेता अपने राजनीतिक स्वार्थों के लिए इन गैंगस्टरों को ईस्तेमाल करते थे। भगवंत मान ने कहा कि सत्ता संभालने के बाद उनकी सरकार की पहली प्राथमिकता पंजाब को गैंगस्टरों और नशा-तस्करों से मुक्त करना है और वह दिन दूर नहीं, जब सभी गैंगस्टर सलाखों के पीछे होंगे।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब पुलिस की बुधवार की कार्रवाई राज्य सरकार की गैंगस्टरों और असामाजिक तत्वों के साथ किसी तरह का कोई लेहाज़ न बरतने की नीति के अनुसार है। उन्होंने कहा कि यह गैंगस्टर मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के कत्ल में शामिल थे और कत्ल के बाद से फऱार थे। भगवंत मान ने कहा कि एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने इन शूटरों की पहचान की थी और पता लगाया था कि वह अमृतसर में सरहद के नज़दीक एक इमारत में छिपे हुए हैं।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब पुलिस ने बेमिसाली साहस और हौसले का मुज़ाहरा करते हुए बेहद पेशेवर ढंग से इस कार्रवाई को अंजाम दिया है और इस साहसी कार्रवाई के लिए सारा राज्य इन जवानों का कजऱ्दार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब पुलिस ने लोगों के जान-माल की रक्षा के लिए समाज एवं देश विरोधी तत्वों के खि़लाफ़ सीधी टक्कर लेने की अपनी शानदार परंपरा को बरकरार रखा है। उन्होंने कहा कि किसी भी गैंगस्टर, नशा-तस्कर या किसी भी असामाजिक तत्वों को राज्य की कड़ी मेहनत से हासिल की गई शान्ति को भंग करने की इजाज़त नहीं दी जाएगी और ऐसे काम करने वालों के खि़लाफ़ सख़्त से सख़्त कदम उठाया जाएगा।  
मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब पुलिस की इस कार्रवाई के साथ हरेक पंजाबी इन बहादुरों पर गर्व महसूस कर रहा है, जो लोगों की सेवा में दिन-रात जुटे रहते हैं। उन्होंने दोहराया कि राज्य सरकार राज्य में किसी भी कीमत पर कानून-व्यवस्था बरकरार रखने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। भगवंत मान ने पंजाबियों को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार कार्यकुशल और जि़म्मेदार पुलिस ढांचे के द्वारा हरेक व्यक्ति की जान-माल की रक्षा को सुनिश्चित बनाएगी।  
इस मौके पर डी.जी.पी. और एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के प्रमुख ने इस समूची कार्रवाई के अलग-अलग पहलूओं के बारे में मुख्यमंत्री को अवगत करवाया।