Amazon Online Jobs : अब Amazon के साथ मिलकर आप भी कमा सकते है अच्छे -खासे पैसे, बस करना होगा सिर्फ 4 घंटे काम 
Amazon Online Jobs

अब Amazon के साथ मिलकर आप भी कमा सकते है अच्छे -खासे पैसे, बस करना होगा सिर्फ 4 घंटे काम 

अब Amazon के साथ मिलकर आप भी कमा सकते है अच्छे -खासे पैसे, बस करना होगा सिर्फ 4 घंटे काम 

Amazon Online Jobs : इस समय अगर आप भी कमाई करने का कोई मौका देख रहे हैं तो आपको Amazon दे रहा है सुनहरा मौका। जी हां, अपने सही सुना अब amazon के साथ सिर्फ 4 से 5 घंटे काम करके हम घर बैठे हर महीने 55 से 60 हजार रुपये आसानी से कमा सकते हैं। आपने अमेजन ई- कॉमर्स कंपनी के बारे में तो सुना ही होगा। इस नौकरी की खास बात यह है कि इस नौकरी में आप पर कोई बंदिश नहीं है। आप अपने हिसाब से फुल टाइम या पार्ट टाइम भी काम कर सकते है। चलिए जानते हैं कैसे। 

Delivery boy Work 
अमेजन डिलीवरी बॉय के बारे में तो आप जानते ही होंगे। अमेजन डिलीवरी बॉय का काम ये होता है कि ग्राहकों का पैकेज उन तक सही तरीके से पहुंचाना। बता दें कि Delivery boy MS धोनी के वेयर हाउस में पैकेज लेकर ग्राहकों तक पहुंचाता है। 

ऑनलाइन कारोबार बढ़ रहा है
सभी जानते हैं कि देश में अब ऑनलाइन बिजनेस से ज्यादा ऑनलाइन बिजनेस हो रहा है। ऑनलाइन बिजनेस के लिए सबसे ज्यादा डिलीवरी बॉय की मांग होती है। लेकिन डिलीवरी बॉय का काम भी आसान नहीं होता। एक डिलीवरी बॉय को करीब सौ से डेढ़ सौ पैकेज एक दिन में डिलीवर करना होता है। 

कितने घंटे करना होगा काम ?
अगर समय की बात करें तो वह पूरी तरीके से डिलीवरी बॉय पर निर्भर करता है लेकिन अमेजन सुबह 7 बजे से लेकर रात की आठ बजे तक डिलीवरी की सर्विस देता है। ऐसे में कई डिलीवरी बॉय पांच से छह घंटे में ही अपना काम निपटा देते हैं। 

कैसे करें Apply ?
अगर आप भी अमेजन में डिलीवरी बॉय बनना चाहते हैं तो आपको अमेजन की ऑफिशल वेबसाइट की मदद से आवेदन करना होगा। इसकी सहायता से आप अप्लाई कर पाएंगे। 

क्या होनी चाहिए Qualification ?
बता दें कि डिलीवरी बॉय बनने के लिए आपके पास कुछ डॉक्यूमेंट का होना जरूरी है। जैसे कि आपके स्कूल और कॉलेज का पासिंग सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही डिलीवरी करने के लिए आपके पास आपका खुद का बाईक यह स्कूटर होना चाहिए। 

कितना कर सकते है Earn ?
डिलीवरी बॉय को हर महीने 10-12000 हजार सैलरी दी जाती है। इसमें पेट्रोल का खर्च आपका होता है। लेकिन अगर एक डिलीवरी बॉय दिन के करीब सौ पैकेज को डिलिवर करता है तो हर एक प्रोडक्ट पर उसे 15 रुपये मिलता है। अगर कोई डिलीवरी बॉय महीने भर काम करता है और रोज सौ पैकेज डिलीवरी करता है तो आराम से वो 55-60000 हजार कमा सकता है।