जानिए कैसे लड़को को पसंद करती है लड़किया ! कुछ ऐसी है वजह
gym lover

जानिए कैसे लड़को को पसंद करती है लड़किया ! कुछ ऐसी है वजह

जानिए कैसे लड़को को पसंद करती है लड़किया ! कुछ ऐसी है वजह

Health Tips: आज हर कोई अच्छी सेहत बनाने में लगा है। Life busy होने के बावजूद भी लड़को- लड़कियों अच्छा और फिट दिखना पसंद आता है। प्रदूषित माहौल में अगर हम खुद को फिट नहीं बनाएंगे, तो हम कई बिमारियों से घिर सकते है। और आजकल तो Youth के लिए उनके पसंदीदा Stars ही उनके लिए Insipiration बने हुए है। फिर बात चाहे अच्छा दिखने को हो या अच्छी सेहत बनाने की हो।  दोनों ही सूरतों में यूथ कभी Salman Khan को तो कभी Sanjay Dutt को फॉलो करती है ताकि उनकी जैसी बॉडी बना सके। जिससे उनको लड़कियों का अटेंशन मिले। लेकिन क्या आपको पता है की उनकी तरह फिट दिखने के लिए हमें कितनी मेहनत करने की जरूरत होती है। तो आइए हम जानते हैं आप कैसे अच्छी बॉडी बना सकते है।  

Gym lovers को अच्छे मसल्स बनाने के ये डाइट है जरूरी  

Herbs:हमे हमारे शरीर को अच्छा बनाने के लिए समय पर अच्छे हर्ब्स का सेवन करना चाहिए, ताकि हमारे मसल्स अचे से उभर सके, क्योंकि हम जितना हेल्दी फूड डाइट प्लान में शामिल करेंगे , उतनी तेजी से आपका शरीर आपके हार्मोन्स को एक्टिव करेगा। जिससे आपकी मसल्स का उभरना शुरू होंगे और बॉडी शेप में आएगी।  


Herble Tea:अक्सर कई लोगो में Energy काम होती है और वह थोड़ी exercise में थक भी जाते है।  ये जानना जरूरी है की जिम जाने से पहले आपके बॉडी को एक अच्छी एनर्जी की जरूरत होती है जिससे आप फुल कंसन्ट्रेट (Concentrate) होकर वर्कआउट कर सकें, इसके लिए आप सुबह या शाम के समय जिम जाने से पहले ग्रीन टी या ब्लैक कॉफी के साथ पोहा या उपमा ले सकते हो। जिससे आपकी एनर्जी बनी रहती है जो कंसन्ट्रेट करने में आपकी मदद करते हैं।   

Protein Rich Foods:लड़को अक्सर अच्छी बॉडी बनाने के लिए  व्हे-प्रोटीन (Whey Protien) को आधार बना लेते है। ऐसा करने से शायद आपके किडनी पर इसका बुरा प्रभाव पड़ सकता है।  इसलिए कोशिश करें की आप जितना नेचुरल प्रोटीन युक्त चीजों का सेवन कर सकते है। उतना आपको करना चाहिए जैसे- अंडा, पनीर, उबले चिकन, पीनट बटर, बॉयल्ड बीन्स, ब्रोकली ये सभी प्रोटीन के रिच सोर्स है।