विधानसभा में बहस चंद्रबाबू को चैंलज किपा पार्थशारती ने
विधानसभा में बहस चंद्रबाबू को चैंलज किपा  पार्थशारती ने

विधानसभा में बहस चंद्रबाबू को चैंलज किपा पार्थशारती ने

विधानसभा में बहस चंद्रबाबू को चैंलज किपा पार्थशारती ने

(अर्थ प्रकाश/ बोम्मा रेडड्डी)


अमरावती  :: (आंध्र प्रदेश )  ताड़ेपल्ली में स्थित केंद्रीय पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान पेनमालुरु से वाईएसआरसीपी विधायक- कोलुसु पार्थसारथी ने अमरावती की जमीन पर तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू से सवाल किया और उन्हें गुरुवार से होने वाले विधानसभा सत्र में आने और चर्चा करने की हिम्मत दी।

 बुधवार को मीडिया से बात करते हुए पार्थसारथी ने कहा कि अगर दलितों के लिए जगह नहीं है तो पूंजी का क्या फायदा?  उन्होंने पूछा कि टीडीपी शासन के दौरान अमरावती राजधानी भूमि क्षेत्र के 29 गांवों को किस तरह से फायदा हुआ।  उन्होंने आरोप लगाया कि तेदेपा अमरावती में गरीबों को जमीन आवंटित करने के पक्ष में नहीं है।

 आगे बोलते हुए, वाईएसआरसीपी विधायक ने कहा कि टीडीपी नफरत भरी राजनीति में लिप्त थी क्योंकि वे मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के सुशासन के साथ आने में असमर्थ हैं।  उन्होंने कहा कि वे जातियों और क्षेत्रों के बीच सांप्रदायिक नफरत को बढ़ावा दे रहे हैं, जबकि वाईएस जगन भविष्य में इस तरह के क्षेत्रीय संघर्षों को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं।  पार्थसारथी ने आगे सवाल किया, अमरावती को स्थापित करने के लिए हजारों करोड़ रुपये खर्च करने पड़ते हैं, और उसके लिए हम अन्य क्षेत्रों के विकास को रोक सकते हैं।

 जब सरकार विजयवाड़ा और गुंटूर के लोगों के लिए भूमि आवंटित कर रही थी तो टीडीपी बाधा डाल रही थी।  राजधानी शहर को केवल चंद्रबाबू के स्वार्थी मकसद के लिए डिजाइन किया गया था ताकि उनके अनुकूल रीयलटर्स को बढ़ावा दिया जा सके।  अगर उनमें हिम्मत है तो उन्हें (तेदेपा) आकर विधानसभा में इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए कहें, उन्होंने फिर से चुनौती दी।

 पार्थसारथी ने तेदेपा प्रमुख से आगे सवाल किया कि क्या पदयात्रा रायलसीमा और उत्तरी आंध्र के लोगों के खिलाफ की जा रही है।  यदि आप वास्तव में लोगों से प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे थे, तो क्या आप बाउंसरों के साथ पदयात्रा करेंगे, उन्होंने उपहास किया।  आपके सहयोगी में भी- भाजपा के घोषणापत्र में उच्च न्यायालय के कुरनूल में होने का जिक्र उन्होंने याद दिलाया।  हमारी पार्टी का उद्देश्य राज्य के सभी क्षेत्रों का व्यापक विकास सुनिश्चित करना है।  हमारे मुख्यमंत्री वाईएस जगन ऐसे नेता हैं जिन्होंने सीआरडीए अधिनियम में बदलाव किया ताकि गरीबों को भी राजधानी में जगह मिल सके।