मछली पालकों हेतू 62 लघु तालाबों में 4.255 लाख मछली बीज प्रवाहित

मछली पालकों हेतू 62 लघु तालाबों में 4.255 लाख मछली बीज प्रवाहित

Small Ponds for Fish Farmers

Small Ponds for Fish Farmers

(अर्थप्रकाश / बोम्मा रेडड्डी,)

ताल्लापुडी : Small Ponds for Fish Farmers: (अज्जरम) आंध्र प्रदेश गोदावरी जिला में मछली मछली पालकों को आय वृद्धि करने के लिए। राज्य के गृह मंत्री  ने कहा कि जिले में मछली पालकों को प्रोत्साहित करने के लिए 62 लघु सिंचाई तालाबों में 4.255 लाख मछली फ्रायी(बीज) पानी में छोड़ कर उनका उत्पादन मछली पालकों को उपलब्ध कराया गाया कहा. 
      गृहमंत्री श्रीमती तनेती वनिता, जिला कलक्टर डाॅ.के. माधवीलता (आईएएस) ने बताया ।
       इस अवसर पर गृह मंत्री डाॅ.  तनेती वनिता ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी मत्स्यकारा भरोसा जैसी योजनाओं के माध्यम से मछुआरों को वित्तीय सहायता प्रदान कर रहे हैं।  बताया गया है कि मछुआरों की आजीविका में सुधार के लिए सरकार द्वारा भंडारित की गई मुफ्त मछली से 10,257 मछुआरे लाभान्वित हो रहे हैं।  उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीब मछली पकड़ने वाली सहकारी समितियों के सदस्यों की आजीविका में सुधार के लिए अतिरिक्त आय प्रदान करने के लिए मुफ्त में मछली फ्राई (बीज) का भंडारण कार्यक्रम आयोजित किया है।  उसी के एक भाग के रूप में, मत्स्य विभाग द्वारा जिले के सभी 6 विधानसभा क्षेत्रों में 62 लघु सिंचाई तालाबों में मछली फ्राई जारी करने का कार्यक्रम चलाया गया है।

 जिला कलक्टर डाॅ.  के. माधविलता ने फिश फ्राई (बीज) जारी करते हुए कहा कि सरकार द्वारा चलाए गए इस कार्यक्रम से ग्रामीण इलाकों के लोगों को अच्छा प्रोटीन भोजन उपलब्ध हो सकेगा।  साथ ही सभी मछुआरों की आर्थिक स्थिरता इसी से संभव होगी कि सभी मछुआरे सहकारी समितियों के माध्यम से सामूहिक रूप से तालाबों में मछली पालेंगे।

 इस कार्यक्रम में जिला मत्स्य अधिकारी वी.कृष्णा राव, मत्स्यपालन विभाग के सहायक निदेशक शेख.दिलशाद, और मत्स्यपालन विभाग के सहायक निरीक्षण अधिकारी पी.कृष्णवेनी, ग्राम सरपंच रामबाबू, सोसायटी अध्यक्ष श्रीनिवासु और समाज के अन्य सदस्यों ने भाग लिया।

यह पढ़ें:

आंध्र के मुख्यमंत्री का कहना है कि टीडीपी-जेएस गठबंधन का परिणाम केवल बड़ा शून्य होगा

अमरावती इनर रिंग रोड मामले में टीडीपी नेता नारा लोकेश से पूछताछ

कौशल विकास घोटाला मामला: सुप्रीम कोर्ट ने नायडू की याचिका पर सुनवाई 13 अक्टूबर तक टाली