Westindies T20 World Cup Squad : वेस्टइंडीज ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया टीम का ऐलान, आंद्रे रसेल और सुनील नरेन की टीम से हुई छुट्टी
Westindies T20 World Cup Squad

Westindies T20 World Cup Squad

वेस्टइंडीज ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया टीम का ऐलान, आंद्रे रसेल और सुनील नरेन की टीम से हुई छुट्टी

टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज ने अपने 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। इस स्क्वॉड में लंबे वक्त बाद ऑलराउंड एविन लुईस की वापसी हुई है जबकि दो बड़े नामों को इस स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है। निकोलस पूरन के नेतृत्व में इस स्क्वॉड में आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को जगह नहीं मिली है। इसके अलावा इस स्क्वॉड में दो अनकैप्ड खिलाड़ी को भी जगह मिली है। यानिक कैरिया और रेमन रीफर को पहली बार टीम में शामिल किया गया है।

इस मौके पर वेस्टइंडीज के लीड सेलेक्टर डेसमंड हेंस ने कहा है कि हमने युवाओं और अनुभव से भरी मिक्स टीम चुनी है। इस सेलेक्शन प्रक्रिया में हम सीपीएल में खेल रहे खिलाड़ियों पर भी नजर बनाए हुए थे जो अच्छा कर रहे हैं।मैंने अपने कार्यकाल की शुरुआत में कहा था कि 'मुझे खिलाड़ियों को मौका देने में दिलचस्पी होगी और मुझे लगता है कि मैं ऐसा करने में लगातार सक्षम रहा हूं। मेरा मानना ​​​​है कि यह एक बहुत अच्छी टीम है जिसे हमने चुना है, और यह एक ऐसी टीम है जो प्रतिस्पर्धा करेगी, यह देखते हुए कि हमें राउंड 1 से सुपर12 में क्वालीफाई करना है।" जिन खिलाड़ियों का सेलेक्शन नहीं हुआ है मुझे उम्मीद है कि वो आगे सीपीएल और अन्य टूर्नामेंटों में कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे जिससे कि इंजरी की स्थिति में खिलाड़ियों को रिप्लेस किया जा सके।'

यह पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया की उप कप्तान ने संन्यास की घोषणा से सबको चौंकाया, वर्ल्ड कप टीम का थी हिस्सा

इस स्क्वॉड की खास बातें

इस 15 सदस्यीय टीम में जॉनसन चार्ल्स की एंट्री हुई है जो 2016 में आखिरी T20I खेले थे। इसके अलाना हाल ही में वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने वाले कारिया का नाम भी चौंकाने वाला है जिन्हें हेडेन वॉल्स की जगह प्राथमिकता दी गई है। आंद्रे रसेल और फेबियन एलन को इस स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है जो 2021 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा थे। वेस्टइंडीज की टीम 19 अक्टूवर को अपना पहला मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगी। इस ग्रुप में स्कॉडलैंड और आयरलैंड की टीमें भी शामिल है। इस ग्रुप से दो टॉप टीम सुपर 12 के क्वालीफाई करेगी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम

निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, यानिक कैरिया, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेद मैककॉय, रेमन रीफर, ओडियन स्मिथ।