Gurunanak Dev Stadium : गुरू नानक देव स्टेडियम, अमृतसर में सिंथेटिक-एथलेटिक ट्रैक व सम्बन्धित कार्यों पर 748.36 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे: हरभजन सिंह ई.टी.ओ.
Gurunanak Dev Stadium

गुरू नानक देव स्टेडियम, अमृतसर में सिंथेटिक-एथलेटिक ट्रैक व सम्बन्धित कार्यों पर 748.36 लाख रुपए खर्

गुरू नानक देव स्टेडियम, अमृतसर में सिंथेटिक-एथलेटिक ट्रैक व सम्बन्धित कार्यों पर 748.36 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे: हरभजन सिंह ई.टी.ओ.

चंडीगढ़, 2 सितम्बर:

Gurunanak Dev Stadium : राज्य में बढिय़ा खेल सुविधाओं को सुनिश्चित बनाने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार गुरू नानक देव स्टेडियम, अमृतसर में सिंथेटिक-एथलेटिक ट्रैक बिछाने और इससे सम्बन्धित कार्यों के लिए 748.36 लाख रुपए ख़र्च करेगी। इस सम्बन्धी लोक निर्माण विभाग पंजाब ने टैंडर माँगे हैं।  

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए लोक निर्माण मंत्री स. हरभजन सिंह ई.टी.ओ ने बताया कि राज्य सरकार पंजाब में खेल सभ्याचार को प्रफुल्लित करने के लिए प्रतिबद्ध है और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पिछले हफ्ते एक मेगा खेल समारोह ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ की शुरुआत की। पंजाब सरकार विश्व स्तरीय खेल का बुनियादी ढांचा मुहैया करवाने के लिए अथक मेहनत कर रही है। राज्य सरकार ने गुरू नानक स्टेडियम, अमृतसर में सिंथेटिक- एथलेटिक ट्रैक बिछाने और सहायक कार्यों के लिए 748.36 लाख रुपए जारी करने के लिए पहले ही प्रशासनिक मंजूरी दे दी है।  

लोक निर्माण मंत्री ने विवरण साझे करते हुए बताया कि इस स्टेडियम में 400 मीटर आठ मार्गी सिंथेटिक- एथलेटिक ट्रैक तैयार किया जाएगा, जिस पर 668.22 लाख रुपए की लागत आएगी। ट्रैक पर स्प्रिंकलर सिस्टम भी लगाया जाएगा। स्टेडियम में रात के खेल के लिए 21.70 लाख रुपए के साथ एल.ई.डी. लाईटें भी लगाई जाएंगी।  

स. ई.टी.ओ ने बताया कि स्टेडियम में डिस्कस थ्रो रिंग, हैमर थ्रो सर्कल, शॉट पुट रिंग, लम्बी छलांग और तीहरी छलांग के लिए टेक ऑफ बोर्ड और ऑटोमैटिक ट्रैक क्लीनिंग मशीन भी लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि स्टेडियम की हरियाली और रूप को बढिय़ा बनाए रखने के लिए ट्यूबवैल सिस्टम, पंप चेंबर और पौधे लगाए जाएंगे, जिस पर 33.65 लाख रुपए का ख़र्च आएगा। उन्होंने बताया कि यह सभी कार्य 30 जून 2023 तक मुकम्मल कर लिए जाएंगे।