Punjab Governor Met PM Modi| पीएम मोदी से मिले पंजाब गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित, चुनावी जीत पर बधाई के साथ कई मुद्दों पर की चर्चा
BREAKING
Haryana: आसमानी बिजली गिरने से बाबैन के गांव खिड़की वीरान में खेत में सरसों काट रहे मां सरोज बाला व बेटे रमन सैनी की मौके पर हुई मौत BJP के लोकसभा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी; PM मोदी यहां से लड़ेंगे चुनाव? जानिए कहां से कौन उम्मीदवार खड़ा BJP के एक और सांसद ने सक्रिय राजनीति से संन्यास लिया; जेपी नड्डा को लिखा पत्र, इससे पहले गौतम गंभीर ऐसा ही कर चुके भारत में स्पेन की महिला का गैंगरेप; झारखंड में घूमने आई थी, रात में दरिंदों ने मारपीट कर जिस्म नोचा, अस्पताल में इलाज चल रहा युवराज सिंह ने कहा- मैं गुरदासपुर से चुनाव नहीं लड़ रहा; BJP के टिकट पर लड़ने की चर्चा थी, सनी देओल को साइड कर रही पार्टी

PM मोदी से मिले पंजाब के गवर्नर पुरोहित; इस मुलाकात के कई मायने, जानिए दोनों के बीच क्या चर्चा हुई?

Punjab Governor Banwari Lal Purohit Met PM Modi Update

Punjab Governor Banwari Lal Purohit Met PM Modi Update

Punjab Governor Met PM Modi: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ सहित 3 राज्यों में चुनावी जीत के बाद पंजाब के गवर्नर और चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने आज सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात की। दोनों की यह मुलाक़ात दिल्ली स्थित पीएम ऑफिस में हुई। गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित और पीएम मोदी की मुलाक़ात की जानकारी PMO द्वारा दोनों की एक तस्वीर शेयर करते हुए दी गई। PMO से जो तस्वीर सामने आई है उसमें पुरोहित लाल फूलों का एक गुलदस्ता पीएम मोदी को देते नजर आ रहे हैं।

PMO द्वारा जारी तस्वीर

 Punjab Governor Banwari Lal Purohit Met PM Modi Update
 Punjab Governor Banwari Lal Purohit Met PM Modi Update


पीएम से कई मुद्दों पर चर्चा, चुनावी जीत की बधाई भी

मिली जानकारी के अनुसार, गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित की पीएम मोदी से यह मुलाक़ात काफी अहम मानी जा रही है. पुरोहित ने 3 राज्यों में चुनावी जीत की बधाई देने के साथ-साथ पीएम मोदी से पंजाब और चंडीगढ़ के कुछ खास मुद्दों पर चर्चा की है। बताया जा रहा है कि पुरोहित ने पंजाब में नशे को लेकर भी पीएम मोदी के सामने चिंता जाहिर की है। इसके अलावा पंजाब सरकार के साथ चल रहे तनाव के बीच पुरोहित की इस मुलाक़ात के कई और मायने में भी निकाले जा रहे हैं। हालांकि, ज्यादा जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।

पंजाब सरकार और गवर्नर में चल रहा टकराव

ज्ञात रहे कि, पंजाब सरकार और गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित के बीच लगातार टकराव जारी है और इस टकराव की कहानी सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंची है। अभी पिछले दिनों ही जब गवर्नर ने पंजाब सरकार के बिलों को असंवैधानिक बताते हुए मंजूरी नहीं दी थी तो पंजाब सरकार इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट पहुँच गई थी। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले में सुनवाई की और गवर्नर को आदेश दिया कि बिलों को मंजूरी दी जाये। सुप्रीम कोर्ट ने गवर्नर को काफी फटकार भी लगाई थी। हालांकि, पंजाब सरकार को भी संवैधानिक दायरे से चलने को कहा था।