Pujara's performance in England: इंग्लैंड में पुजारा का जलवा, लगातार दूसरे वनडे में ठोका शतक, बाउंड्री से बनाए 110 रन
Pujara's performance in England

Pujara's performance in England: इंग्लैंड में पुजारा का जलवा, लगातार दूसरे वनडे में ठोका शतक, बाउंड्

Pujara's performance in England: इंग्लैंड में पुजारा का जलवा, लगातार दूसरे वनडे में ठोका शतक, बाउंड्री से बनाए 110 रन

नई दिल्ली। Pujara's performance in England: भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा(Cheteshwar Pujara) इन दिनों रायल लंदन वनडे कप 2022 में अपनी बल्लेबाजी से धूम मचा रहे हैं। उन्होंने अब सरे के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी का मुजायरा पेश किया और 174 रन की पारी खेली डाली। इससे ठीक पहले वाले मैच में उन्होंने वारविकशायर के खिलाफ महज 79 गेंदों पर 107 रन की पारी खेली थी। इस सीरीज में ये पुजारा का लगातार दूसरा शतक रहा और उनकी इस पारी के दम पर उनकी टीम ससेक्स ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 378 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। पुजारा इस वक्त ससेक्स टीम की कप्तानी कर रहे हैं और उन्होंने सरे के खिलाफ शानदार कप्तानी पारी खेली तो वहीं उन्होंने अपनी इस पारी के दम पर ससेक्स के लिए लिस्ट ए क्रिकेट में इतिहास रच दिया। 

पुजारा ने बनाए 131 गेंदों पर 174 रन और रचा इतिहास

पुजारा इंग्लैंड की धरती पर कमाल की क्रिकेट खेल रहे हैं और जमकर रन बना रहे हैं। सरे के खिलाफ इस मैच में ससेक्स के दो विकेट सिर्फ 9 रन के स्कोर पर गिर गए थे। इसके बाद पुजारा ने टाम क्लार्क के साथ मिलकर अपनी टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 205 रन की जबरदस्त साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। इसके बाद टाम क्लार्क(tom clark) 106 गेंदों पर 104 रन की पारी खेलकर आउट हो गए, लेकिन तब तक टीम का स्कोर तीन विकेट पर 214 रन हो चुका था। 

इसके बाद पुजारा क्रीज पर टिके रहे और वो जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 6 विकेट पर 350 रन हो चुका था यानी टीम बेहतरीन स्थिति में पहुंच चुकी थी। पुजारा ने इस मैच में 131 गेंदों पर 174 रन की पारी खेली। पुजारा ने इस पारी में 5 छक्के और 20 चौके लगाए जबकि उनका स्ट्राइक रेट(strike rate) 132.82 का रहा। पुजारा ने 103 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था जबकि 123 गेंदों पर उन्होंने 153 रन बना डाले यानी 100 रन के बाद अपने 50 रन पूरे करने के लिए उन्होंने सिर्फ 20 गेंदों का सामना किया। अपनी इस पारी के दम पर पुजारा ने इतिहास रच दिया और लिस्ट ए प्रारूप के इतिहास में ससेक्स की तरफ से सर्वोच्य व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया। पुजारा ने अब तक पिछले 5 मैचों में दो शतक की मदद से 367 रन बनाए हैं।