पीयूष गोयल ने वैश्विक कारोबारियों को निवेश का दिया न्योता दिया, कहा- भारत निवेश के लिए सबसे बेहतर स्थान
पीयूष गोयल ने वैश्विक कारोबारियों को निवेश का दिया न्योता दिया

पीयूष गोयल ने वैश्विक कारोबारियों को निवेश का दिया न्योता दिया, कहा- भारत निवेश के लिए सबसे बेहतर स्

पीयूष गोयल ने वैश्विक कारोबारियों को निवेश का दिया न्योता दिया, कहा- भारत निवेश के लिए सबसे बेहतर स्थान

दावोस: केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने भारत को वैश्विक स्तर पर निवेश के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थलों में से एक बताते हुए वैश्विक कारोबारी नेताओं को भारत आने के लिए आमंत्रित किया है।

उन्होंने मंगलवार को विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक के मौके पर यह बात कही। गोयल बीते शनिवार से यहां लगातार वैश्विक नेताओं से मिल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भारत दुनिया के सबसे पसंदीदा निवेश स्थलों में से एक है और यहां वैश्विक निवेशकों के लिए बड़े पैमाने पर अवसर मौजूद हैं।

वाणिज्य और उद्योग मंत्री ने मंगलवार सुबह एक सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि यहां मौजूद लोगों में भारत को लेकर इतनी दिलचस्पी थी कि उन्हें अपनी समयसारिणी को समायोजित करने में मुश्किल हो रही थी।

उन्होंने सोमवार शाम को अमेरिकी राष्ट्रपति के विशेष दूत जॉन केरी से भी मुलाकात की और भारत-अमेरिका जलवायु तथा स्वच्छ ऊर्जा एजेंडा-2030 साझेदारी पर चर्चा की।

गोयल ने डॉयचे बैंक के निर्वाचित चेयरमैन एलेक्जेंडर आर वायनांडट्स, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक समूह के सीईओ बिल विंटर्स, माइक्रोन टेक्नोलॉजी के सीईओ संजय मेहरोत्रा और ब्रुकफील्ड एसेट मैनेजमेंट के सीईओ ब्रूस फ्लैट के साथ बैठक की। उन्होंने यहां एक वैश्विक निवेशक गोलमेज सम्मेलन को भी संबोधित किया।