Punjab CM
Punjab CM

Police Encounter in Jaunpur : एक लाख का इनामी बदमाश विनोद सिंह पुलिस मुठभेड़ में ढेर

Police Encounter in Jaunpur

Police Encounter in Jaunpur

Police Encounter in Jaunpur : यूपी के जौनपुर जिले में आतंक का पर्याय बन चुके एक लाख के इनामी बदमाश विनोद कुमार सिंह को शुक्रवार शाम पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। जबकि उसका साथी फरार हो गया। इस दौरान एक सिपाही को भी गोली लगी है। घटनास्थल से पिस्टल, ऑटामैटिक कारबाइन बरामद की गई। विनोद के खिलाफ विभिन्न थानों में 25 मुकदमे दर्ज हैं। 

पुलिस के अनुसार, सरपतहां थानाक्षेत्र के छितमपट्टी गांव निवासी विनोद सिंह (38) पर एडीजी जोन वाराणसी ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। शुक्रवार की शाम सूचना मिली कि कुछ बदमाश बदलापुर थानाक्षेत्र के देवरिया गांव के पास छिपे हैं। वहां पुलिस पहुंची तो बदमाशों ने फायरिंग कर दी। 

जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। मुठभेड़ में बदमाश विनोद सिंह और कौशांबी निवासी सिपाही अजय सिंह (28) को गोली लगी। दोनों को पुलिस ने सीएचसी बक्शा पहुंचाया। वहां से विनोद सिंह को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां इलाज के दौरान विनोद की मौत हो गई। एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि कागजात के आधार पर विनोद सिंह की पहचान की गई। फरार बदमाश की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कांबिंग कर रही है। 

डेढ़ दशक से अपराध से था नाता

 बदमाश विनोद सिंह का अपराध से नाता पुराना है। करीब डेढ़ दशक पहले ही इसने अपराध की दुनिया में कदम रखा था। सरपतहां थाना क्षेत्र के छितमपट्टी गांव निवासी रणजीत सिंह के चार पुत्रों में यह तीसरे नंबर का था। पिता की मौत करीब 15 साल पहले ही हो गई थी। पिता की मौत के बाद वह अपने हिस्से की जमीन आदि बेचकर ससुराल बदलापुर क्षेत्र के मेढ़ा में रहने लगा। सरपतहां इलाके में कम ही आना-जाना होता था।  करीब तीन साल से अपने ससुराल भी नहीं जाता था।

सुबह ही पुलिस को मिल गई थी सूचना

विनोद सिंह के बारे में पुलिस को शुक्रवार की सुबह ही सूचना मिल गई थी। बदलापुर इलाके में जांच की जा रही थी तभी पुलिस पर फायरिंग करके भागने लगा। पुलिस की फायरिंग उसको भी गोली लगी। पुलिस टीम में थाना प्रभारी बदलापुर योगेंद्र सिंह, सिकरारा थाना प्रभारी विवेक तिवारी, बक्शा थाना प्रभारी त्रिवेणी सिंह, मड़ियाहूं थाना प्रभारी ओम नारायण सिंह व क्राइम ब्रांच प्रभारी आदेश त्यागी शामिल थे। एसएसपी अजय साहनी ने नेतृत्व में कार्रवाई हुई।