संपत्ति कर का भुगतान नहीं करने पर एमसीसी ने सेंट्रा मॉल की 3 संपत्तियों को किया सील

Punjab CM

संपत्ति कर का भुगतान नहीं करने पर एमसीसी ने सेंट्रा मॉल की 3 संपत्तियों को किया सील

3 Properties of Sentra Mall Sealed

3 Properties of Sentra Mall Sealed

वीरेन्द्र सिंह
चंडीगढ़, 28 अक्टूबर:- नगर निगम चंडीगढ़ ने संपत्ति कर का भुगतान न करने पर आज यहां सेंट्रा मॉल, औद्योगिक क्षेत्र फेज-1 की 3 संपत्तियों को सील कर दिया है।

सुश्री अनिंदिता मित्रा, आईएएस, आयुक्त, नगर निगम चंडीगढ़ के निर्देशों के बाद, एमसीसी की टैक्स विंग की एक टीम ने 3 संपत्तियों को सील कर दिया, जिनमें शामिल हैं
दुकान नं। 3 प्लॉट नं। 177-डी, इंडल एरिया फेज- I, चंडीगढ़; दुकान नं। 5 प्लॉट नं। 177-डी, इंडस्ट्रीयल एरिया फेज-I, चंडीगढ़ और शॉप नं। 12 (पहली मंजिल) प्लॉट नं। 177-डी, इंडल एरिया फेज-I, चंडीगढ़।

यह पढ़ें: अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए एक बार से अधिक आवेदन करने वालों को एक अवसर

एमसीसी द्वारा संपत्ति कर के चूककर्ताओं को संपत्तियों की कुर्की के आदेश जारी किए गए थे और कुर्की नोटिस चिपकाने की तारीख से 15 दिनों के भीतर कर जमा करने का अंतिम अवसर दिया गया था

यह पढ़ें: विस अध्यक्ष ने किया छठ मैय्या को समर्पित लोक गीत का लोकार्पण

एमसीसी ने 19/9/2022 तक 58 कुर्की नोटिस जारी किए जिसमें 1.25 करोड़ रुपये की राशि शामिल है। इन 58 कुर्की नोटिसों में से 27 ने संपत्ति कर का भुगतान किया है और 5 निर्धारितियों ने क्षेत्र विवाद, लापता क्रेडिट, बकाया विवरण के लिए अनुरोध आदि के कारण अपना प्रतिनिधित्व प्रस्तुत किया है। इसके अलावा शेष 26 संपत्तियों ने न तो संपत्ति कर जमा किया है और न ही कोई प्रतिनिधित्व दिया है।