IT Raids In Political Parties : इनकम टैक्स की बड़ी छापेमारी, दिल्ली; राजस्थान समेत देशभर में 100 जगहों पर एक साथ की कार्रवाई
IT Raids In Political Parties

IT Raids: इनकम टैक्स की बड़ी छापेमारी, दिल्ली; राजस्थान समेत देशभर में 100 जगहों पर एक साथ की कार्रव

IT Raids: इनकम टैक्स की बड़ी छापेमारी, दिल्ली; राजस्थान समेत देशभर में 100 जगहों पर एक साथ की कार्रवाई

IT Raids In Political Parties : देशभर में आज इनकम टैक्स(Income Tax) विभाग एक्शन में मोड में नजर आ रहा है. दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश मुम्बई, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, बेंगलुरु में IT की टीम ने कई बड़े कारोबारी समूह पर छापेमार कार्रवाई की है. दरअसल ये कारोबारी टैक्स चोरी(Tax evasion) और राजनीतिक फडिंग को लेकर इनकम टैक्स की रडार पर थे. जिसके बाद बुधवार सुबह अलग-अलग राज्यों में 53 जगहों पर टीम ने एक साथ छापा मारा है. रेड में आयकर ने 100 गाड़ियों का इस्तेमाल किया है.

राजस्थान के मिड-डे मील घोटाले को लेकर भी मुम्बई, राजस्थान , उत्तराखंड और दिल्ली में IT ने रेड की है.बेंगलुरु के मनिपाल ग्रुप पर भी IT ने छापा मारा है. राजस्थान की राजधानी जयपुर में मिड डे मील में कमाई करने वालों के घर और दफ्तरों पर छापा पड़ा है.

राज्य मंत्री राजेंद्र यादव की फैक्ट्री पर पड़ा छापा

राजस्थान में मिड डे मील में कमाई करने वालों पर इनकम टैक्स ने छापा मारा है (IT Raids In Political Parties) . राज्य मंत्री राजेंद्र यादव और मिड डे मील कारोबारी समूह पर आयकर का छापा पड़ा है. मंत्री राजेंद्र यादव की कोट पुतली में पोषाहार बनाने की फैक्ट्री है. 300 से अधिक पुलिसकर्मी आयकर रेड में शामिल हैं. CRPF के जवानों को भी सुरक्षा के लिए साथ लिया गया है. सुबह आयकर की टीम कारोबारी समूह के आवास, दफ्तर और अन्य ठिकानों पर पहुंची. इस रेड की चर्चा प्रदेश में जोरो पर है.

बेंगलुरु-मुंबई में भी रेड जारी

बेंगलुरु में भी मनिपाल ग्रुप पर IT का छापा पड़ा है. बेंगलुरु में 20 से ज्यादा जगहों पर IT की तलाश जारी है. सभी पर टैक्स चोरी का आरोप है. मिड डे मिल घोटाला मामले में मुंबई में भी इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है (IT Raid). यहां IT की टीमें 4-5 जगहों पर छापेमारी कर रही हैं.

उत्तर प्रदेश में भी करीब दो दर्जन लोकेशन पर छापेमारी की जा रही है. वहीं छत्तीसगढ़ में शराब कारोबारी अमोलक भाटिया समेत कई लोगों के ठिकानों पर IT ने रेड मारी है.

टैक्स चोरी करने और करोड़ो रूपये के फर्जीवाड़े का मामला

जानकारी के मुताबिक राजनीतिक पार्टियों के नाम पर चंदा उगाही से जुड़े मामले में फर्जीवाड़े को अंजाम देने वालों के खिलाफ इनकम टैक्स विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. इनकम टैक्स के सूत्रों के मुताबिक टैक्स चोरी करने और करोड़ो रूपये के फर्जीवाड़े का ये मामला है (Tax Department).सूत्रों के मुताबिक उत्तरप्रदेश, दिल्ली, मध्यप्रदेश , छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में ये छापेमारी चल रही है.