जानें Bollywood के जानेमाने स्टार्स के बच्चे कितना है पढ़े लिखे, कुछ ने तो 12वीं क्लास से पड़ते ही अपना फिल्म करियर किया शुरू 
stars kids education

जानें Bollywood के जानेमाने स्टार्स के बच्चे कितना है पढ़े लिखे, कुछ ने तो 12वीं क्लास से पड़ते ही अपन

जानें Bollywood के जानेमाने स्टार्स के बच्चे कितना है पढ़े लिखे, कुछ ने तो 12वीं क्लास से पड़ते ही अपना फिल्म करियर किया शुरू 

Bollywood मे अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख़ खान तक सारे स्टार्स पॉपुलर है। सलमान खान, श्री देवी, आमिर खान और अजय देवगन, आप सभी की स्ट्रगल की कहानी भी जानते होंगे और इनके फिल्मी करियर का भी बखूबी पता होगा है। लेकिन आपको पता है कि इनके बच्चो की पॉपुलैरिटी और उनकी Education के बारे में। हालांकि , Stars Kids की पढाई तो मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से हुई है। इनमे से कई स्टार किड्स ने, जिन्होंने बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर लिया है तो वहीं कुछ करने वाले हैं। तो आज हम आपको उनकी एजुकेशन डीटेल बताएंगे।  

कितना पढ़ी है Janhvi Kapoor

मशहूर अदाकारा श्रीदेवी और बोनी कपूर की बेटी और एक्ट्रेस Janhvi Kapoor ने मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने ली स्ट्रैसबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टिट्यूट, कैलिफोर्निया से एक्टिंग कोर्स किया था। 

शाहरुख खान की बेटी Suhana Khan का एजुकेशन स्टेटस है कुछ ऐसा 

King  Of  Bollywood और रोमांस के बादशाह कहे जाने वाले सुपर स्टार शाहरुख खान और गौरी खान की बेटी सुहाना खान जो जल्द ही करण जौहर की फिल्म 'द आर्चीज' से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली है, बतादे की उन्होंने भी जान्हवी की ही तरह धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई की है और इसके बाद सुहाना ने लंदन के एर्डिंग्ली कॉलेज से ग्रेजुएशन किया था। 

महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन Navya Naveli Nanda की पढाई है इतनी 

Bollwood के महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन Navya Naveli भी फैंस में काफी पॉपुलर है। अगर बात करें उनकी एजुकेशन की तो उन्होंने लंदन के सेवन ओक्स स्कूल से अपनी ग्रैजुएशन की है और इसके बाद वो न्यूयॉर्क में फोर्डहम यूनिवर्सिटी में अपनी आगे की पढ़ाई के लिए चली गई है। 

अजय देवगन और काजोल की बेटी Nysa Devgan 

अपने जबरदस्त स्टंट से जाने वाले अदाकार अजय देवगन और काजोल की लाडली Nysa Devgan ने मुंबई के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पढ़ाई करली है, और इसके बाद Nysa ने सिंगापुर के यूनाइटेड वर्ल्ड कॉलेज से ग्रैजुएशन किया है। 

चंकी पांडे की बेटी Ananya Panday

लाल दुपट्टे वाली गाने से फेमस हुए मशहूर अदाकार चंकी पांडे की बेटी Ananya Panday ने साल 2017 में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से 12वीं पास की थी कि हालांकि इसके बाद Ananya ने और साल 2019 में फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ दि ईयर 2' से बॉलीवुड डेब्यू किया था।