आजादी की लड़ाई में पत्रकारिता का अहम योगदान -सैनी
BREAKING
जोशी ने गांव बड़ी करौर में रेत माफिया के हमले में घायल लोगों का कुशल-क्षेम जाना एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय राठी चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!* चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गांव रायपुर खुर्द में चलाई जा रही अवैध निर्माण पर कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त विरोध केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का यूपी में एक्सीडेंट; अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकले थे, तेज रफ्तार गाड़ी ने पीछे से मारी कार में टक्कर गुजरात के स्कूल में खौफनाक हादसा; क्लासरूम में लंच कर रहे थे बच्चे, अचानक गिर पड़ी दीवार, वीडियो में कैद पूरा मंजर देखिए

आजादी की लड़ाई में पत्रकारिता का अहम योगदान -सैनी

Journalism's Important Contribution

Journalism's Important Contribution

बोले स्वतंत्रता के दीवाने पत्रकारों ने हिम्मत नहीं हारी 

चंडीगढ़, 30 जून: Journalism's Important Contribution: हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह ने कहा कि देश में पत्रकारिता मिशन के रूप में है। आजादी की लड़ाई में पत्रकारिता और पत्रकारों की अहम भूमिका रही है। ब्रिटिश शासकों ने पत्रकारों को दबाने की कोशिश की और सजा, जुर्माना तक भी लगाया गया। मगर स्वतंत्रता के दीवाने पत्रकारों ने हिम्मत नहीं हारी और आजादी की अलख जारी रखी। 

Journalism's Important Contribution

मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह पंचकूला में विश्व संवाद केंद्र हरियाणा की ओर से देवऋषि नारद जयंती के 9 वें राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा की देवऋषि नारद आदर्श पत्रकारिता के संवाहक थे। देवऋषि नारद घटनाओं का विश्लेषण करके अलग-अलग दृष्टिकोण के साथ सत्यता को सकारात्मक तौर पर प्रस्तुत करते थे। आजादी से लेकर आज आधुनिकता के दौर में पत्रकारिता का अहम योगदान रहा है।

Journalism's Important Contribution

समारोह में पहुंचने पर हरियाणा विश्व संवाद केंद्र के अध्यक्ष डॉ. मार्कण्डेय आहूजा, सचिव राजेश और डॉ.राजेश चौहान ने पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया।

Journalism's Important Contribution

मुख्यमंत्री ने नारद जयंती की पत्रकारों को बधाई देते हुए कहा कि पत्रकारिता का श्रेय देवऋषि नारद जी को जाता है उस दौर से लेकर आज के इस आधुनिक दौर में पत्रकारिता ने अनेक आयाम तय किये हैं। समय बदलने के साथ पत्रकारिता के स्वरूप में बदलाव तो आया है, लेकिन सत्यता का पथ अभी भी वही है।

Journalism's Important Contribution

मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश में कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारा है। सरकार लोगों के हित के लिए काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा तीसरी बार सरकार बनाएगी।

पत्रकारों की हितैषी है हरियाणा सरकार

Journalism's Important Contribution

मुख्यमंत्री श्री नायब सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार पत्रकारों की हितैषी है। पत्रकारों को पेंशन देने के साथ बीमा सुरक्षा कवर और हरियाणा रोडवेज की बसों में चार हजार किलोमीटर मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जा रही है।मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से पत्रकार उत्थान को लेकर अनेक योजनाएं शुरू की गई हैं। इनमें सबसे महत्वपूर्ण  पत्रकार सम्मान पेंशन योजना है जिसके तहत पत्रकारों को 15,000 रुपये मासिक पेंशन दी जा रही है। 10 लाख रुपये की ग्रुप  इंश्योरेंस स्कीम का प्रीमियम भी सरकार खुद वहन कर रही है।

इस अवसर पर प्रदेश के कोने-कोने से आये पत्रकार बड़ी संख्या में मौजूद रहे।