CWG 2022 Ind W vs Eng W: semi-finals के रोमांचक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को चटाई धूल, फाइनल में एंट्री मार पदक किया पक्का
CWG 2022 Ind W vs Eng W: semi-finals के रोमांचक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को चटाई धूल

CWG 2022 Ind W vs Eng W: semi-finals के रोमांचक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को चटाई धूल, फाइनल में

CWG 2022 Ind W vs Eng W: semi-finals के रोमांचक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को चटाई धूल, फाइनल में एंट्री मार पदक किया पक्का

नई दिल्ली। CWG 2022 Ind W vs Eng W: भारतीय महिला टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में धमाल प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली है। कमाल की बात यह रही ही इंग्लैंड की टीम को इंग्लैंड में रोमांचक मुकाबले में मात देते हुए टीम ने गोल्ड मेडल जीतने की तरफ कदम बढ़ाया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मृति मंधाना के तूफानी 61 और जेमिमा रोड्रिगेज के 44 रन की बदौलत 5 विकेट के नुकसान पर 164 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 6 विकेट पर 160 रन ही बना पाई। 4 रन की रोमांचक जीत के साथ भारत ने फाइनल का टिकट पक्का किया।

शनिवार को भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और ओपनर मंधाना ने ताबड़तोड़ अंदाज में रन बरसाते हुए फिफ्टी जड़ डाली। हालांकि वह 61 रन ही बना पाई लेकिन टीम को एक बेहतर शुरुआत मिली जिसे जेमिमा ने आखिरी में अच्छे शॉट लगाते हुए 164 रन तक पहुंचाया। इंग्लैंड ने भी शुरुआत तूफानी की थी लेकिन एक के एक बाद पहले गेंदबाजी और फिर फील्डिंग के दम पर झटके देते हुए भारत ने मैच अपने हक में कर लिया।

CWG 2022 Ind W vs Eng W: भारत का फाइनल तक सफर

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और मैच पर पकड़ बनाने के बाद आस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट की हार मिली थी। यहां से भारत ने शानदार वापसी की और पहले चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 9 विकेट से रौंदा और उसके बाद बारबाडोस के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की। अब सेमीफाइनल में घरेलू दर्शकों के बीच मेजबान इंग्लैंड को मात दिया और फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनीं।