Topper Mrinal Garg : मृणाल गर्ग ने फिर मारी बाजी, जेईई एडवांस में ऑल इंडिया रैंक 19 के साथ पंजाब में किया टॉप
Topper Mrinal Garg

मृणाल गर्ग ने जेईई एडवांस में मारी बाजी

मृणाल गर्ग ने फिर मारी बाजी, जेईई एडवांस में ऑल इंडिया रैंक 19 के साथ पंजाब में किया टॉप

Topper Mrinal Garg : बठिंडा (पंजाब): बठिंडा के रहने वाले मृणाल गर्ग ने एक बार आईआईटी ज्वाइंट एटेंस एग्जामिनेशन (IIT Joint Entrance Examination) अडवांस में पंजाब में टॉप किया है जबकि वे आल इंडिया रैंक 19 पर रहे। रविवार को नैशनल टेस्टिंग एजेंसी एनटीए ने परिणाम घोषित। मृणाल ने जेईई मैंस सेशन -2 और जेईई मेंस सेशन -1 में भी टॉप किया है और ऑल इंडिया रैंक पांचवां प्राप्त किया था। वर्तमान में मृणाल में चंडीगढ़ स्थित श्री चैतन्य इंस्टीच्यूट से कोचिंग प्राप्त कर रहे हैं और वे एनटीएसई, केवीपीवाई के स्कॉलर होने के साथ-साथ आईओक्यूसी और आईएनएमओ के क्वालिफायर भी है। 

दिन में लगभग 14 घंटे अपनी पढ़ाई को देने वाला मृणाल इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता के साथ साथ श्री चैतन्य के शिक्षकों को देता है। मृणाल ने Hard Work के साथ स्मार्ट वर्क पर बल देते हुए कहा कि श्री चैतन्य द्वारा उपलब्ध करवाये गये माडल व सैंपल पैपर्स और रिविजंस उनके लिये शुरु से हीे कारगर सिद्ध हुई। Group Study को वे भी सार्थक मानते हैं और यही वजह रही कि उनके छह अन्य बैचमेट्स - निवेश (60), गौरिश (38), नमन गोयल (78), चिन्मय (42), अनिरुद्ध (50) और कुशाग्र (96) ने आल इंडिया रैंक टॉप 100 में जगह बनाई। 

मृणाल के पिता बठिंडा में एक बिजनेसमेन हैं जबकि मां अपने बेटे के प्रति समर्पित बठिंडा छोड़ चंडीगढ़ में बेटे के साथ रहती हैं जहां से वह कोचिंग प्राप्त कर रहा हैं। आठवीं कक्षा से ही मृणाल ने फिजिक्स, कैमेस्ट्रिी और मैथ्स में रुचि दिखाते हुए चंडीगढ़ स्थित श्री चैतन्य की ओर अपना रुख किया था।