आईएएस रानी नागर को चार्जशीट करेगी हरियाणा सरकार
आईएएस रानी नागर को चार्जशीट करेगी हरियाणा सरकार

आईएएस रानी नागर को चार्जशीट करेगी हरियाणा सरकार

आईएएस रानी नागर को चार्जशीट करेगी हरियाणा सरकार

बार-बार चेताने के बावजूद नहीं संभाल रही डयूटी

अगस्त 2021 के बाद दफ्तर नहीं आई रानी नागर

चंडीगढ़, 12 मई। हरियाणा सरकार ने महिला आईएएस अधिकारी रानी नागर को पिछले कई महीनों से ड्यूटी पर नहीं आने के कारण चार्जशीट करने का फैसला किया है। वर्ष 2014 बैच की आईएएस अधिकारी रानी वर्तमान में हरियाणा सरकार के नागरिक संसाधन सूचना विभाग (सीआरआईडी) में अतिरिक्त सचिव हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के ड्रीम प्रोजैक्ट परिवार पहचान पत्र समेत कई अन्य योजनाओं को लागू करने में इस विभाग की भूमिका अहम है।

नागर की एक हालिया फेसबुक पोस्ट के अनुसार वह सात अगस्त 2021 से छुट्टी पर चल रही हैं। वह तभी से गाजियाबाद में हैं। रानी नागर ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से बुधवार को दूसरी बार अपने पद से इस्तीफा दिया है। जिसके बाद सरकार अब सतर्क हो गई है। हरियाणा सरकार के एक अधिकारी के अनुसार रानी नागर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू करने का निर्णय लगभग एक महीने पहले ही ले लिया गया था। क्योंकि बार-बार चेतावनी के बावजूद वह डयूटी ज्वाइन नहीं कर ही हैं।

अब रानी ने दूसरी बार सात मई की तारीख डालकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पत्र के मुताबिक इसकी प्रतियां डीओपीटी (कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग) और हरियाणा के मुख्य सचिव को भेज दी गई हैं। हरियाणा के मुख्य सचिव के अनुसार अभी तक उन्हें नया त्यागपत्र नहीं मिला है। सरकार द्वारा अपने स्तर पर पहले ही कार्रवाई की जा रही है।