पंजाब के इस जिले में भिंडरवाले की तस्वीरें उतारने को लेकर जमकर हंगामा
पंजाब के इस जिले में  भिंडरवाले की तस्वीरें उतारने को लेकर जमकर हंगामा

पंजाब के इस जिले में भिंडरवाले की तस्वीरें उतारने को लेकर जमकर हंगामा

पंजाब के इस जिले में भिंडरवाले की तस्वीरें उतारने को लेकर जमकर हंगामा

जालंधर  कुछ दिन पहले पंजाब में सरकारी बसों के ऊपर से भिंडरावाले की तस्वीर उतारने का मुद्दा एक बार फिर तूल पकड़ गया है। दल खालसा के  नेताओं का कहना था कि कुछ दिन पहले सरकारी बसों के ऊपर से जरनैल सिंह भिंडरावाले की फोटो को उतार दिया गया था और इसका हुकम पंजाब सरकार की तरफ से दिया गया था। इसके बाद उनकी तरफ से सरकार को यह संदेश पहुंचाया गया कि इस बारे में वह दल खालसा से बात करें लेकिन कई दिन बीत जाने के बाद भी किसी नेता या सरकारी अधिकारी ने इस बारे में कोई गौर नहीं किया जिसके बाद आज यह फैसला लिया गया कि बस स्टैंड में जाकर पंजाब रोडवेज की बसों के ऊपर भिंडरावाले की तस्वीरें लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने उनकी मुलाकात जनरल मैनेजर से करवाने के लिए काफी परेशान किया। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने इस बारे में जल्द ही कोई फैसला ना लिया तो वह अपनी अगली रणनीति तैयार कर उस पर अमल करेंगे।   

 आज जालंधर में दल खालसा की तरफ से पंजाब में सरकारी बसों के ऊपर से भिंडरावाले की फोटो उतारने को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। दल खालसा के लोग जालंधर के गुरु नानक मिशन चौक में इकट्ठा हुए और बस स्टैंड की तरफ जाकर सरकारी बसों के ऊपर भिंडरावाले की फोटो लगाने की कोशिश की। इस बीच पुलिस की तरफ से बैरीकेड्स कर उन्हें रोकने की कोशिश की गई लेकिन दल खालसा के लोग बस स्टैंड तक पहुंचने में कामयाब हो गए और पंजाब रोडवेज के जनरल मैनेजर के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया
उधर इस मौके पर पंजाब रोडवेज के जनरल मैनेजर गुरिंदर सिंह ने दल खालसा को आश्वासन दिया कि वह जल्द ही उनका यह संदेश पंजाब सरकार तक पहुंचा देंगे ताकि इस मामले में जल्द से जल्द फैसला लिया जा सके।