क्या आपको पता है Fortuner Car में बन गयी है Toilet Seat ? ज़रा देखे ये वीडियो
toilet in car

क्या आपको पता है Fortuner Car में बन गयी है Toilet Seat ? ज़रा देखे ये वीडियो

क्या आपको पता है Fortuner Car में बन गयी है Toilet Seat ? ज़रा देखे ये वीडियो

Technology : लक्ज़री कारो का ट्रेंड बहुत समय से चलता आ रहा है। विदेशो में शुरू हुई इसकी पहल से सरे दुनिया को एक अनोखा आविष्कार दिखाया है। कारो के modification ने कार लवर्स को हमेशा आकर्षित किया है। घूमने - फिरने के दीवाने लोग हमेशा चाहते है की उनकी कार में उनके जरूरत की सारी चीज़े हो ताकि वे सफर लुत्फ़ उठा सके और इसलिए लोग खाने से लेकर रहने और सोने तक का पूरी इंतजाम कर लेते हैं। अब अगर बात करे इस शख्स तो इसने अपनी टोयोटा फॉर्च्यूनर कार में कुछ ऐसा किया है जिससे आप जानकर हैरान हो जायेंगे। क्या हो अगर आपकी गाड़ी में ही एक Toilet Seat लगी हो। क्यों हो गए न आप हैरान। आइए पूरी खबर पढ़ते है कि कैसे किया Modification।

Toilet Seat के लिए खास बनाई जगह 

केरला का रहने वाला ये शख्स जिसने इस वीडियो को Revokid Vlogs नाम के यूट्यूब चैनल ने अपलोड किया है। दरअसल इस वीडियो में आप देख सकते हो कि कार को बाहर से देखने पर यह एक आम टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी ही नजर आती है, लेकिन जब इसमें किये गए Changes को देखते है पता चलता है कि इसकी तीसरी रॉ में देखा जा सकता है कि किस तरह इसके तीसरी रॉ में चलता-फिरता शौचालय है दिया गया है। कार के मुताबिक टॉयलेट का साइज काफी कॉम्पैक्ट है और इससे आखिर में फिट किया गया है। इसके बगल वाली सीट बैठने के लिए आराम से इस्तेमाल की जा सकती है।

Modification के पीछे है खास वजह 

जायदातर ऐसी सुविधाएं किसी वैनिटी वैन में मिलती है। लोग अकसर कैंप या लंबी दूरी की यात्रा के दौरान इन् वैनिटी वैन को लेकर जाते है। Youtube की इस वीडियो में दिखाया गया है कि इस Toyota Fortuner का मोडिफिकेशन का काम OJES AUTOMOBILES ने किया है। इस कार में Toilet बनाने की खास वजह यह भी है कि इसे खास तौर पर विकलांग लोगों के लिए लगवाया गया है। इस तरह के मोडिफिकेशन में आमतौर पर 70 हजार रुपये से 1 लाख रुपये का खर्च आ जाता है। वैसे बतादे कि, इस कार का इस्तेमाल चैरिटी के काम में किया जाता है।