मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम मुख्यालय 'बिद्युत सदन' सैक्टर-14 का किया उद्घाटन
मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम मुख्यालय बिद्युत सदन सैक्टर-14 का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम मुख्यालय 'बिद्युत सदन

मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम मुख्यालय 'बिद्युत सदन' सैक्टर-14 का किया उद्घाटन

पंचकूला, 4 सितम्बर- हरियाणा के  मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज करनाल के डॉक्टर मंगल सेन सभागार से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के नव निर्मित मुख्यालय भवन 'विद्युत सदन' का उद्घाटन किया। 

निगम के इस मुख्यालय भवन का निर्माण उपभोक्ताओं को एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं प्रदान करने के लिए किया गया है। इस नई इमारत को हरेडा द्वारा सुपर ईसीबीसी के रूप में प्रमाणित किया गया है। इस भवन का निर्माण 103.28 लाख रूपये की लागत से किया गया है।

    पंचकूला के सैक्टर 14 में स्थित यू एच बी वी एन का मुख्यालय भवन 2 एकड़ में बना है जिसका कवर्ड एरिया 11234.5 वर्ग मीटर है।  इस भवन में 7 फलोर तथा 3 बेंसमेंट बनाई गयी है। इस परियोजना को हरियाणा पुलिस आवास निगम, पंचकूला द्वारा निष्पादित किया गया है।  इस भवन की अनुमानित बिजली लोड 1200 किलोवाट है साथ में 60 किलोवाट (स्वीकृत बिजली लोड का लगभग 5 प्रतिशत ) सौर ऊर्जा स्थापित है। भवन में बेसमेंट में 184 कारों के लिए पार्किंग  की व्यवस्था की गयी है। 

    उद्घाटन समारोह के बाद नवनिर्मित भवन विद्युत सदन का अवलोकन करते हुए हरियाणा पॉवर यूटिलीज के अध्यक्ष श्री पी के दास ने कहा कि यह भवन आधुनिकता का स्वरूप है। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि  यह कार्यालय पूरी तरह डीजिटल होगा।  उन्होंने कहा कि इस कार्यालय में कार्य करने वाले अधिकारी/कर्मचारी अपने रचनात्मक व्यवहारों से इस भवन को सजीव बनाने का कार्य करें। 

    इस अवसर पर उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबन्ध निदेशक डा. साकेत कुमार, हरियाणा पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन के प्रबन्ध निदेशक डा. आर सी मिश्रा  तथा  निगम के इंजीनियर्स,तकनीकी एवं गैर तकनीकी अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।