कुशीनगर में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, एक की मृत्यु, दो दर्जन लोग घायल- क्षेत्र में भारी तनाव
कुशीनगर में दो पक्षों में खूनी संघर्ष

कुशीनगर में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, एक की मृत्यु, दो दर्जन लोग घायल- क्षेत्र में भारी तनाव

कुशीनगर में दो पक्षों में खूनी संघर्ष, एक की मृत्यु, दो दर्जन लोग घायल- क्षेत्र में भारी तनाव

कुशीनगर में नेबुआ नौरंगिया थानाक्षेत्र के खजुरिया गांव में जमीन के विवाद में सोमवार को दो पक्षों में जमकर लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर चले। इससे बुजुर्ग की मौत हो गई। जबकि एक पक्ष के 19 और दूसरे पक्ष के पांच लोग घायल हो गए। तीन घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। विवाद को देखते हुए घटना स्थल पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

बताया जा रहा है कि खजुरिया गांव निवासी सहती कुशवाहा और नगीना गुप्ता के बीच जमीन पर कब्जे करने को लेकर विवाद चल रहा है। दो दिन पहले विवादित भूमि को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए थे। दोनों पक्षों ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। लोगों का आरोप है कि पुलिसकर्मी थाने ले जाकर समझा-बुझाकर घर भेज देते थे।

रविवार देर शाम सहती कुशवाहा और नगीना गुप्ता के बीच फिर विवाद शुरू हो गया। थोड़ी ही देर में बात इतनी बढ़ गई कि उनके बीच जमकर मारपीट हुई। लाठी-डंडे और ईंट-पत्थर भी चले। एक पक्ष से सहती कुशवाहा (70), पुत्र हीरामन (40), भतीजा रामू (35), पट्टीदार रामअवध (38), बुद्धु (35), सुदर्शन (29), नंदलाल (30), राजकुमार (28), गोलू (22), रामसनेही, अनिल (14), इंदल (32), गुलबदन (11), रिंकी, तिजिया (45), रीना (46), पिंकी (22), सरोज (14), प्रियंका, छोटी घायल हो गई। दूसरे पक्ष से नगीना गुप्ता (48), रामप्रवेश (32), रामप्रताप (40), शिवकुमार (22) और सुगंधी (45) को चोटें आईं।

सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे ग्राम प्रधान मारकंडेय गुप्ता ने एंबुलेंस से घायलों को कोटवा सीएचसी भिजवाया। वहां से गंभीर रूप से घायल लोगों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। जबकि सहती कुशवाहा की पडरौना के एक निजी अस्पताल में सोमवार शाम को मौत हो गई। नेबुआ नौरंगिया थाने के प्रभारी एसओ कैलाश यादव ने बताया कि अभी इस मामले में किसी पक्ष से तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।