Announcement of new state president of bjp: उत्‍तराखंड BJP में बड़ा बदलाव, महेंद्र भट्ट बनाए गए नए प्रदेश अध्‍यक्ष
Announcement of new state president of bjp: उत्‍तराखंड BJP में बड़ा बदलाव

Announcement of new state president of bjp: उत्‍तराखंड BJP में बड़ा बदलाव, महेंद्र भट्ट बनाए गए नए प

Announcement of new state president of bjp: उत्‍तराखंड BJP में बड़ा बदलाव, महेंद्र भट्ट बनाए गए नए प्रदेश अध्‍यक्ष

उत्तराखंड में बीजेपी (BJP) नए अध्यक्ष का एलान कर दिया है. बीते काफी दिनों से यूपी और उत्तराखंड में नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर अटकलें चल रही थीं. हालांकि अभी पार्टी ने केवल उत्तराखंड में ही नए प्रदेश अध्यक्ष के नाम का एलान किया है. बीजेपी ने महेंद्र भट्ट (Mahendra Bhatt) को राज्य में पार्टी का नया अध्यक्ष बनाया है. 

उत्तराखंड में नए पार्टी अध्यक्ष का एलान बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी चिट्ठी में किया गया है. 30 जुलाई को जारी हुई इस चिट्ठी में लिखा हुआ है, "बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महेंद्र भट्ट को उत्तराखंड बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी."

रह चुके हैं विधायक

इससे पहले महेंद्र भट्ट ने बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. जिसके बाद राज्य में महेंद्र भट्ट को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलें तेज हो गई थीं. हालांकि भट्ट ने इसे केवल शिष्टाचार भेंट बताया था. महेंद्र भट्ट उत्तराखंड के बदरीनाथ सीट से विधायक रह चुके हैं. 

इससे पहले राज्य में बीजेपी की कमान मदन कौशिक के हाथों में थी. मदन कौशिक का नाम राज्य में बीजेपी के बड़े नेताओं में आता है. वे वर्तमान में हरिद्वार विधानसभा सीट से विधायक भी हैं. बता दें कि राज्य में पार्टी नेतृत्व और संगठन में लंबे समय से बदलाव को लेकर अटकलें चल रही थीं. 

अब विधानसभा चुनाव में पार्टी के जबरदस्त प्रदर्शन को अगले लोकसभा चुनाव में वापस दोहराने की अहम जिम्मेदारी महेंद्र भट्ट के कंधों पर होगी. यहां पार्टी ने राज्य में पहली बार विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार बहुमत हासिल किया है. यहां बीजेपी ने 70 सीटों वाली विधानसभा में कुल 47 सीटों पर जीत दर्ज की है.