Punjab CM
Punjab CM

Love Jihad in Moradabad: समीर ने संयम बनकर दोस्‍ती की, फिर निकाह के लिए धर्म परिवर्तन का बनाने लगा दबाव

Love Jihad in Moradabad

Love Jihad in Moradabad

Love Jihad in Moradabad: देशभर में लव जिहाद के तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. जहां हर दिन देश के किसी-न-किसी कोने से लव जिहाद(Love Jihad in Moradabad) आरोपों वाले मामले सामने आ ही जाते हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले का है. जहां एक लड़की के परिजनों ने दूसरे धर्म के युवक(youth of other religion) पर बहला-फुसला कर पैसा वसूलने और धर्म परिवर्तन करने(to extort money and convert) के लिए बाध्य करने का आरोप लगाया और मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं, परिजनों ने आरोपी युवक को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया है, जिसे अब जेल भेजा जा रहा है.

दरअसल, ये घटना जिले के थाना कटघर क्षेत्र की है. वहीं, कटघर इलाके के कुछ लोगो ने एक समीर नाम के युवक को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया. इन लोगो का आरोप था कि पकड़ा गया युवक समीर मुस्लिम है और सोशल मीडिया पर अपना हिन्दू नाम श्याम लिख कर हिन्दू युवतियों को बहला-फुसला कर उनसे पैसा वसूलने के काम कर रहा था. इस दौरान आरोपी समीर ने उनकी बेटी के साथ भी ऐसा ही किया. जहां उसने उनकी बेटी को धर्म परिवर्तन करने के लिए बाध्य कर रहा था, जिसके बाद इसे बुला कर पुलिस को सौप दिया है.

SP सिटी बोले- युवती से कर रहा था लगातार पैसे की मांग

वहीं, परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी को जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है. इस मामले में एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि पूरे मामले की गहनता से जांच-पड़ताल की जा रही है. एसपी सिटी ने बताया कि कुछ लोगों को द्वारा एक लड़के को पकड़ कर थाने में लाया गया है. जिस पर परिवार के लोगों का आरोप कि आरोपी अपना नाम बदल कर युवती को बहला फुसलाकर ब्लैकमेल कर रहा था. साथ ही उससे लगातार पैसे मांगे जा रहे थे.

पीड़ित परिवार की शिकायत पर FIR हुई दर्ज

इस पूरे मामले में पीड़ित के परिवार के द्वारा एक शिकायत मुरादाबाद जिले के कटघर थाने में दी गई है. पुलिस को दी शिकायत के अनुसार मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. फिलहाल पुलिस दर्ज मुकदमे में जांच-पड़ताल कर रही है. इसके साथ ही पूरे केस में युवक को हिरासत में लेकर जेल भेजने की कार्यवाही को पुलिस के द्वारा अंजाम दिया जा रहा है. वहीं, पुलिस ने इस मामले में आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 384,506 में मुकदमा दर्ज किया गया है.

पुलिस ने आरोपी को मुरादाबाद जेल किया शिफ्ट

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी समीर रजा पुत्र शकील अहमद मुरादाबाद जिले के कटघर इलाके से गिरफ्तार किया गया है. जहां से आरोपी को सिविल लाइंस स्थित जिला अस्पताल में मेडिकल के लिए भेजा गया, जिसके बाद आरोपी को पुलिस ने मुरादाबाद जिला कारागार में भेज दिया है.

यह पढ़ें: