Big success for Una police

Punjab CM

Una Police: ऊना पुलिस को मिली बड़ी सफलता : एटीएम लूट के दो आरोपी को किया गिरफ्तार

Una

Big success for Una police

ऊना। Punjab National Bank: ऊना के पंडोगा में पंजाब नेशनल बैंक  के एटीएम में हुई लूटपाट (rapine) मामले में पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है ।ऊना पुलिस ने पंजाब के मंडी गोविंदगढ़ से एटीएम लूट के 2 आरोपियों को पकडऩे में बड़ी  सफलता प्राप्त की है। यह दोनों आरोपी लूट की इस वारदात में शामिल थे।

पुलिस ने इनको पकडऩे के लिया पंजाब हरियाणा (Punjab-Haryana) और अन्य जिलों में छापेमारी भी की थी। जिसके चलते पुलिस इनको पकडक़र ऊना लाई है और आज  इन दोनो आरोपियों को  कोर्ट में पेश किया गया और यहां कोर्ट ने  इन्हे 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा  है।

पुलिस अधीक्षक (Police Officer) ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर लूट की वारदात से पर्दा उठाया है। पुलिस अधीक्षक ऊना ने बताया कि 16 तारीख को पंडोगा के पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के एटीएम में रात 12:30 बजे अज्ञात लोगों द्वारा एटीएम (ATM) की लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था इसमें आरोपियों ने मंकी कैप पहनकर गैस कटर की मदद से एटीएम को काटकर 10 लाख (10 lakh) रुपए का कैश लूट कर ले गए थे।

इस वारदात में उन्होंने एक ट्रक का इस्तेमाल भी किया था जोकि कई बार ऊना में आलू धुलाई के लिए आता रहता था पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों से एटीएम (ATM) लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गैस कटर मंकी कैप ,स्प्रे कैन , और एक ट्रक को रिकवर किया है।

इन दोनों आरोपियों में से एक आरोपी अलवर जिले के कैथल के राजस्थान (Rajasthan) का रहने वाला है जबकि दूसरा आरोपी हरियाणा का रहने वाला है पुलिस इस मामले में यह पता लगने में जुट गई है की इस वारदात में इनके और साथी तो शामिल नहीं है कया  पुलिस अभी यह पता लगाने में जुट गई है कि इन लोगों का कोई लोकल कनेक्शन तो नहीं था। जिसकी मदद से इन्होंने लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

दोनों आरोपी लूट में थे शामिल
वही पुलिस की माने तो एटीएम को लूटने से पहले इन्होंने अपने चहरे को मंकी कैप से ढक लिया था और सीसीटीवी (CCTV) कैमरा को स्प्रे से बंद कर दिया। जिसके बाद इन्होंने फिर अपनी करवाई शुरू की थी बही पुलिस द्वारा पड़ेगा में पंजाब नेशनल बैंक द्वारा लगाए गए एटीएम (ATM) को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं।

उन्होंने कहा एटीएम के बाहर लगा सीसीटीवी (CCTV) कैमरा 3 महीने से बंद पड़ा हुआ था और एटीएम में जो लॉक है बह भी पूरे नहीं लगाए हुए थे लूट की वारदात को 12:30 अंजाम दिया गया लेकिन उस समय एटीएम (ATM) में किसी भी प्रकार का कोई अलार्म नहीं था वारदात होने के काफी समय बाद करीब 2 बजे पुलिस को सूचना मिली जिसके बाद पुलिस ने अपनी कारवाई शुरू की  पुलिस द्वारा लगाए गए शहर में सीसीटीवी (CCTV) कैमरा से पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को पकडऩे में अहम सफलता हासिल की है। पुलिस  अब यह भी पता लगाने में जुट गई है कि क्या इनका कोई क्रिमिनल बैकग्राउंड तो नहीं था क्या इनके खिलाफ पहले भी कोई मामले दर्ज तो नहीं है।

फिलहाल पुलिस (police) द्वारा पकड़े गए दोनों आरोपियों के पास से अभी तक पैसा बरामद नहीं हुआ पुलिस अब इस मामले में लूटा हुआ पैसा और इस वारदात में  अगर कोई और व्यक्ति भी शामिल है उसको भी पकडऩे का दावा कर रही है ।

यह पढ़ें: