The heat of the sun will be unbearable for a week
BREAKING
अग्निवीर योजना पर सरकार ले सकती है बड़ा फैसला; देश के युवा वर्ग में रोष देखते हुए तैयारी शुरू, तीनों सेनाओं से रिपोर्ट मांगी गई BJP पर RSS का बड़ा बयान; संघ के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने कहा- अहंकार किया तो भगवान राम ने नहीं दी शक्ति, 240 पर रोक दिया हिमाचल में भूकंप के झटके, कुल्लू रहा केंद्र; जानिए रिक्टर स्केल पर कितनी रही तीव्रता, भूकंप आने पर क्या करना चाहिए, क्यों आता है? विजिटिंग कार्ड को मिट्टी में बोने से उगेगा गेंदे के फूल का पौधा, IAS अफसर की इस अनोखी पहल की हो रही तारीफ सोनाक्षी सिन्हा ने पूनम ढिल्लों को भेजा वेडिंग इन्वाइट, एक्ट्रेस ने दी बधाई, जहीर इकबाल को दे डाली ये चेतावनी!

एक हफ्ते सूरज की तपिश करेगी बेहाल, 44.2 डिग्री पारे में स्कूली बच्चों को झेलनी पड़ रही परेशानी

The heat of the sun will be unbearable for a week

The heat of the sun will be unbearable for a week

The heat of the sun will be unbearable for a week- चंडीगढ़/पंचकूला। ट्राईसिटी में आसमान से बरस रही आग बाशिंदों को एक हफ्ता और परेशान करेगी। मौसम विभाग के मुताबिक 25 मई तक भीषण गर्मी के हालात बने रहेंगे। इस बीच बच्चों को हीट वेव खतरा हो सकती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को दिन की शुरुआत सूरज की तपिश से हुई। सुबह 9 बजे से तापमान बढ़ना शुरू हुआ और 12 बजे के बाद 40 डिग्री और कुछ ही समय बाद 44 डिग्री के पार चला गया।  छुट्टी का दिन होने की वजह से लोग गर्मी की तपिश से बचने के लिए घरों में कैद रहे। चंडीगढ़ और आसपास के इलाकों में अधिकतम तापमान 44.2 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के आस पास रिकार्ड किया गया। गर्मी में लोग ने दोपहर 12 बजे के बाद घरों या कार्यालयों से निकलना बंद कर दिया है।

हरियाणा सरकार ने जारी किया पत्र

प्रदेश में गर्मी के भीषण हालात को देखते हुए विद्यालय शिक्षा निदेशालय को प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों को हीट वेव के खतरे को भांपते हुए रविवार को पत्र जारी करना पड़ा। सरकार की ओर से यह फैसला लिया गया है कि उपायुक्त गर्मी के हालात को देखते हुए देखते हुए स्कूलों में छुट्टियोंं की घोषणा कर सकेंगे। 31 मई तक जिला उपायुक्त इस संबंध में फैसला ले सकेंगे।