Queen Elizabeth Funeral: ब्रिटेन में ताइवान के राजदूत को मिला विशेष सम्मान, शोक पुस्तक पर हस्ताक्षर करने के लिए आमंत्रण
Queen Elizabeth Funeral

Queen Elizabeth Funeral: ब्रिटेन में ताइवान के राजदूत को मिला विशेष सम्मान, शोक पुस्तक पर हस्ताक्षर

Queen Elizabeth Funeral: ब्रिटेन में ताइवान के राजदूत को मिला विशेष सम्मान, शोक पुस्तक पर हस्ताक्षर करने के लिए आमंत्रण

Queen Elizabeth Funeral: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के लिए शोक पुस्तक पर हस्ताक्षर करने के लिए ताइवान के राजदूत को विशेष न्योता मिला है. ताइवान के विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि उनसे अन्य गणमान्य व्यक्तियों की तरह ही समान व्यावहार किया गया है. दरअसल, अधिकांश देशों की तरह ब्रिटेन के भी ताइवान के साथ कोई राजनयिक संबंध नहीं हैं, हालांकि उनके करीबी अनौपचारिक संबंध हैं. चीन की आपत्तियों के कारण लोकतांत्रिक रूप से शासित ताइवान को ज्यादातर अंतरराष्ट्रीय आयोजनों और निकायों से बाहर रखा गया है.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक रविवार को एक बयान में ताइवान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि लंदन में उसके राजदूत केली हसीह को ब्रिटिश सरकार द्वारा लैंकेस्टर हाउस में शोक पुस्तक पर हस्ताक्षर करने के लिए "विशेष रूप से आमंत्रित" किया गया था. यह निमंत्रण "ताइवान-ब्रिटेन संबंधों से जुड़े महत्व और दो लोगों के बीच अनमोल मित्रता के आधार पर" आया था.

मंत्रालय ने उल्लेख किया कि हसीह के साथ "राज्य के प्रमुखों, प्रतिनिधियों और अन्य देशों के शाही परिवार के सदस्यों के समान व्यवहार किया गया, जो शोक मनाने के लिए ब्रिटेन गए हैं".