Rohit Sharma injured: रोहित शर्मा इस बड़ी वजह से बल्लेबाजी के बीच में ही मैदान से चले गए बाहर, दोबारा नहीं की बल्लेबाजी
Rohit Sharma injured: रोहित शर्मा इस बड़ी वजह से बल्लेबाजी के बीच में ही मैदान से चले गए बाहर

Rohit Sharma injured: रोहित शर्मा इस बड़ी वजह से बल्लेबाजी के बीच में ही मैदान से चले गए बाहर, दोबार

Rohit Sharma injured: रोहित शर्मा इस बड़ी वजह से बल्लेबाजी के बीच में ही मैदान से चले गए बाहर, दोबारा नहीं की बल्लेबाजी

Rohit Sharma injured: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए फिटनेस के मोर्चे पर पिछले कुछ समय से ज्यादा अच्छी खबरें नहीं आई हैं. कई खिलाड़ी अलग-अलग मौकों पर कुछ वक्त के लिए चोटिल हुए हैं. लेकिन टीम इंडिया की असली टेंशन अब बढ़ी है. टीम के कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए हैं. सेंट किट्स में हो रहे तीसरे टी20 मैच में बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा महज डेढ़ ओवरों के अंदर पवेलियन लौट गए. भारतीय कप्तान काफी तकलीफ में दिखे, जिसके बाद उन्होंने मैदान से बाहर जाने का फैसला किया और उनी जगह श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए आए.

सोमवार 1 अगस्त को ही भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी20 मैच खेला गया था. इस मैच के 24 घंटे पूरे होने से पहले ही अगले दिन फिर से दोनों टीमें मैदान में उतर गईं. ऐसे में खिलाड़ियों की फिटनेस पर असर पड़ने की आशंका हमेशा से बनी रहती है. हुआ भी यही. वेस्टइंडीज से मिले 166 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारत ने अपनी पारी जैसे ही शुरू की, जल्द ही कप्तान रोहित को वापस लौटना पड़ा.

Rohit Sharma injured: दूसरे ओवर में ही रिटायर्ड हर्ट

भारतीय पारी के दूसरे ओवर में रोहित शर्मा ने अल्जारी जोसफ की पहली गेंद को पुल कर छक्का जमाया. फिर दूसरी गेंद खाली रही और तीसरी गेंद पर रोहित ने कदमों का इस्तेमाल किया. शॉट बल्ले के बीच से नहीं लगा, लेकिन बैट का किनारा लेकर गेंद 4 रनों के लिए चली गई. भारत के लिए ओवर अच्छा साबित हो रहा था, लेकिन चौथी गेंद के बाद रोहित शर्मा काफी तकलीफ में दिखे. भारतीय टीम के फिजियो ने मैदान में आकर उनकी जांच की, लेकिन रोहित फिर से बल्लेबाजी करने की स्थिति में नहीं दिखे और उन्हें मजबूरी में मैदान से बाहर जाना पड़ा.

Rohit Sharma injured: चौथे t20 से पहले ठीक होंगे रोहित?

BCCI की ओर से आई इस जानकारी ने उस शंका को दूर कर दिया, शुरू में जताई जा रही थी. ऐसा माना जा रहा था कि रोहित की हैमस्ट्रिंग में परेशानी है, जिससे पहले भी काफी परेशान रहे हैं, जिसके कारण कई अहम दौरों से उन्हें बाहर बैठना पड़ा है. हालांकि, ऐसा नहीं है और इसलिए भारतीय टीम को उम्मीद होगी कि कप्तान रोहित की ये चोट ज्यादा गंभीर न हो और चौथे टी20 से पहले 4 दिन के ब्रेक में वह ठीक हो जाएं. टीम इंडिया पहले ही उप-कप्तान केएल राहुल की चोट से परेशान है, जो दो महीने से मैदान से बाहर हैं.