Mohali

बारिश बनी आफत: खरड़ सरकारी स्कूल में घुसा पानी,  घर भिजवाए बच्चे, चंडीगढ़ की सडक़ें भी जलमग्न 

मोहाली। मानसून की बारिश मोहाली जिले के खरड़ कस्बे में गवर्नमेंट स्कूल (government school) के लिए आफत बनकर आई। स्कूल में बारिश का पानी भर गया है, जिस वजह से छुट्टी करके बच्चों को घर भेजना पड़ा। गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल, खरड़ में आज सुबह हुई बारिश से काफी ज्यादा पानी भर गया। 
 

चंडीगढ़ के कई सेक्टरों की सडक़ें भी पानी से भर गई हैं। जलभराव के चलते लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है। वाहन पानी में बंद हो रहे हैं। कई लोगों के घरों में भी बारिश का पानी घुस गया है। शहर की कुछ स?कें सुचारू रुप से काम नहीं कर रहीं। पानी की निकासी में काफी समय भी लग रहा है।

गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल, खरड़ में  पानी इतना ज्यादा था कि न बैठने की जगह और न ही खड़े हो पा रहे हैं। ऐसे में स्कूल प्रिंसिपल को क्लास टीचर्स को कहना पड़ा कि बच्चों के अभिभावकों को कहें कि वह अपने बच्चों को स्कूल से ले जाएं। बता दें कि खरड़ में कई जगहों पर व गलियों में बारिश से जलभराव की स्थिति बनी हुई है।
 

स्कूल प्रिंसिपल बलविंदर सिंह ने बताया कि क्लासों में लगभग 3 इंच पानी भर गया था। वहीं उनके खुद के ऑफिस में 6 इंच पानी और बाहर मैदान में लगभग 9 इंच पानी भर गया था। इसके चलते बच्चों के परिजनों को व्हट्स एप कर स्कूल बुला लिया गया था ताकि वह अपने बच्चों को ले जाए। उन्होंने बताया कि स्कूल में बच्चों की संख्या काफी है। स्कूल के एक ब्लॉक में काफी पानी भर आया था। इसमें 12 क्लासरुम हैं।

बता दें कि मौसम विभाग ने आज और कल भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है। वहीं चंडीग? ट्रैफिक पुलिस भी शहर की सडक़ों पर जलभराव और जाम की स्थिति में ट्रैफिक को कंट्रोल कर रही है। वहीं जिन जगहों पर दिक्कत हैं उन जगहों से लोगों को ट्रैवल करने से मना कर रही है।

चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर कहा है कि सेक्टर 17/18/8/9 के प्रेस लाइट प्वाइंट पर जलभराव की स्थिति बन गई है। वहीं सेंट्रा मॉल लाइट व्पाइंट तथा ट्रिब्यून चौक पर भी दिक्कत है। इनके अलावा हाउसिंग बोर्ड लाइट प्वाइंट, ट्रांसपोर्ट लाइट व्पाइंट, ओल्ड लेबर चौक तथा कॉलोनी नंबर 4 लाइट प्वाइंट पर भी जलभराव और जाम की दिक्कत है। ऐसे में वैकल्पिक रोड का इस्तेमाल करें।