मथुरा : गोवर्द्धन में श्रद्धालु परिवार से पुलिस ने की मारपीट, आरोपी दारोगा निलंबित
BREAKING
जोशी ने गांव बड़ी करौर में रेत माफिया के हमले में घायल लोगों का कुशल-क्षेम जाना एमटीवी स्प्लिट्सविला एक्स 5 - एक्सयूज़ मी प्लीज़ के प्रतियोगी लक्ष्य, उन्नति और दिग्विजय राठी चंडीगढ़ में अपने फैन्स से मिले!* चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा गांव रायपुर खुर्द में चलाई जा रही अवैध निर्माण पर कार्रवाई का स्थानीय लोगों द्वारा जबरदस्त विरोध केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद का यूपी में एक्सीडेंट; अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर निकले थे, तेज रफ्तार गाड़ी ने पीछे से मारी कार में टक्कर गुजरात के स्कूल में खौफनाक हादसा; क्लासरूम में लंच कर रहे थे बच्चे, अचानक गिर पड़ी दीवार, वीडियो में कैद पूरा मंजर देखिए

मथुरा : गोवर्द्धन में श्रद्धालु परिवार से पुलिस ने की मारपीट, आरोपी दारोगा निलंबित

Police beat up devotee family in Govardhan

Police beat up devotee family in Govardhan

Police beat up devotee family in Govardhan: उत्तर प्रदेश के मथुरा में मंदिर में दर्शन करने गए पश्चिम बंगाल के एक शख्स और उसके परिवार पर कथित तौर पर हमला करने के आरोप में एक सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है.  पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) त्रिगुण बिसेन ने कहा कि कथित घटना रविवार शाम को हुई है. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के रहने वाले राजेश कुमार पांडे अपने परिवार के साथ दर्शन के लिए आए थे.

राजेश कुमार कथित तौर पर अपनी कार को गोवर्धन में प्रतिबंधित क्षेत्र से ले जाना चाहते थे, जबकि चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) के निर्देशों का हवाला देते हुए उन्हें ऐसा करने से रोक दिया. इसके बाद दोनों पक्षों के बीच हाथापाई शुरू हो गई.

यूट्यूबर के पिता ने भी लगाया मारपीट का आरोप

इस बीच जब स्थानीय यूट्यूबर दीपक शर्मा और गौरव कौशिक ने घटना का वीडियो बनाना शुरू किया, तो सब इंस्पेक्टर ने कथित तौर पर दीपक को धक्का देकर ऐसा करने से रोका और गौरव को हिरासत में ले लिया. दीपक के पिता ओमप्रकाश शर्मा ने इस मामले की शिकायत एसपी (ग्रामीण) से की और आरोप लगाया कि उनके मोबाइल छीन लिए गए और सीसीटीवी कैमरे से मारपीट की फुटेज भी गायब कर दी गई है.

बहनों को बचाने गया बेटे को पुलिस ने पीटा

वहीं, राजेश कुमार पांडे ने आरोप लगाया कि सब-इंस्पेक्टर ने उनके और उनके परिवार के साथ दुर्व्यवहार भी किया है. जब उनकी बेटियां प्राची और अर्चना ने इंस्पेक्टर को पकड़ लिया, तो उन दोनों को भी पीटा. राजेश कुमार ने आगे आरोप लगाया कि जब उनका बेटा अपनी बहनों को बचाने गया था, तो पुलिस ने उसको भी पीटा.

'मामले की जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश'

 एसपी ने आगे बताया कि एसएसपी शैलेश कुमार पांडे ने प्रथम दृष्टया में पूरे प्रकरण के पीछे गोवर्धन थाने के उपनिरीक्षक राजकुमार के व्यवहार को मूल कारण मानते हुए उन्हें रविवार देर रात निलंबित कर दिया. साथ ही डीएसपी आलोक सिंह को मामले की जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है.

यह पढ़ें:

जौनपुर में भीषण सड़क हादसा, रोडवेज बस और ट्रैक्टर के भिड़ंत में 6 की मौत, 2 घायल

उत्तर प्रदेश के 5आईएएस अधिकारियों को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी, जानिए कौन कहां पहुंचा?

पार्किंग कर्मी ने IPS ऑफिसर से कहा- 'कायदे में चलो'; रसीद 53 की काटकर 60 वसूल लिए, फिर जो हुआ वो आपको जानना चाहिए