Paytm ने 950 करोड़ के निवेश के लिए बनाई ये बीमा फर्म, विजय शेखर शर्मा फिर से नियुक्त हुए CEO
Paytm ने 950 करोड़ के निवेश के लिए बनाई ये बीमा फर्म

Paytm ने 950 करोड़ के निवेश के लिए बनाई ये बीमा फर्म, विजय शेखर शर्मा फिर से नियुक्त हुए CEO

Paytm ने 950 करोड़ के निवेश के लिए बनाई ये बीमा फर्म, विजय शेखर शर्मा फिर से नियुक्त हुए CEO

मुंबई: अगले पांच सालों के लिए एक बार फिर विजय शेखर शर्मा को पेटीएम का एमडी और सीईओ नियुक्त किया गया है. इसकी जानकारी फिनटेक कंपनी पेटीएम ने शनिवार को दी. पेटीएम ने कहा कि शर्मा को 19 दिसंबर 2022 से पांच साल की अवधि के लिए इस पद पर फिर से नियुक्त किया गया है. 

वहीं, कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी मधुर देवड़ा को 20 मई 2022 से पांच साल की अवधि के लिए अतिरिक्त निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है. एक अन्य विज्ञप्ति में शर्मा की अगुवाई वाली पेटीएम ने घोषणा की कि निदेशक मंडल ने शुक्रवार को एक बैठक में पेटीएम जनरल इंश्योरेंस लिमिटेड (पीजीआईएल) में 10 वर्षों की अवधि में 950 करोड़ रुपये तक के निवेश के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. 74 प्रतिशत की इक्विटी हिस्सेदारी. निवेश के साथ पीजीआईएल कंपनी की सहायक कंपनी बन जाएगी.

इस बीच डिजिटल भुगतान कंपनी ने शुक्रवार को मार्च तिमाही के नतीजे जारी किए. इसका शुद्ध घाटा पिछले साल की समान तिमाही में 441.8 करोड़ रुपये की तुलना में बढ़कर 761.4 करोड़ रुपये हो गया. इसके अतिरिक्त पेटीएम के औसत मासिक लेन-देन करने वाले उपयोगकर्ता (एमटीयू) यानी एक महीने में कम से कम एक सफल भुगतान लेनदेन वाले अद्वितीय उपयोगकर्ताओं की संख्या में 41 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 7.09 करोड़ की वृद्धि देखी गई.

परिचालन से कंपनी का राजस्व सालाना आधार पर 89 फीसदी बढ़कर 1,541 करोड़ रुपये हो गया, जबकि कर्मचारी स्टॉक विकल्पों की लागत से पहले EBITDA की हानि 368 करोड़ रुपये बताई गई, जो चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही से 52 करोड़ रुपये कम है. कंपनी ने कहा कि वह सितंबर 2023 तक भी टूटने की राह पर है. 

कंपनी का कहना है कि जैसा कि अप्रैल 2022 में घोषित किया गया था, हमें विश्वास है कि हम सितंबर 2023 तक ऑपरेटिंग ब्रेकईवन (यानी ESOP लागत से पहले EBITDA) हासिल कर लेंगे. यह निरंतर राजस्व वृद्धि से प्रेरित होगा, साथ ही परिचालन उत्तोलन के रूप में लागत में कमी आएगी.