Blast in Pakistan: क्वेटा विस्फोट में एक की मौत, 11 लोग हुए घायल
Blast in Pakistan: क्वेटा विस्फोट में एक की मौत

Blast in Pakistan: क्वेटा विस्फोट में एक की मौत, 11 लोग हुए घायल

Blast in Pakistan: क्वेटा विस्फोट में एक की मौत, 11 लोग हुए घायल

Blast in Pakistan: पाकिस्तान में एक ग्रेनेड विस्फोट (Grenade Explosion) में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए. मीडिया रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से यह जानकारी दी गई. जियो टीवी की गुरुवार की रिपोर्ट के मुताबिक, यह विस्फोट बलूचिस्तान (Balochistan) के क्वेटा (Quetta) में ज्वाइंट रोड (Joint Road) पर हुई. पिछले हफ्ते इसी तरह की घटना में क्वेटा के तुरबत स्टेडियम (Turbat Stadium) के बाहर हुए विस्फोट में एक पुलिसकर्मी समेत तीन लोग घायल हो गए थे. हाल के महीनों में, पाकिस्तान में बम हमलों के कई मामले सामने आए हैं.

न्यूज इंटरनेशनल ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि विस्फोट शहर के एयरपोर्ट रोड पर उस समय हुआ जब दो स्थानीय टीमों के बीच फुटबॉल स्टेडियम में मैच चल रहा था. एआरवाई न्यूज के अनुसार, विस्फोट के बाद फायरिंग हुई जिससे स्टेडियम में दहशत फैल गई.

Blast in Pakistan: खैबर पख्तनख्वा में जांच चौकियों की सुरक्षा बढ़ाई गई 

इस बीच, खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) में पुलिस पर हमलों की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए, पाकिस्तानी अधिकारियों ने सभी जांच चौकियों (Checkposts) पर सुरक्षा कड़ी कर दी है और सुरक्षा चूक के लिए जिम्मेदार कर्मियों को राहत दी है.

इस बीच, पेशावर (Peshawar) कैपिटल सिटी के पुलिस प्रमुख एजाज खान ने खैबर में आतंकवाद (Terrorism) की बढ़ती घटनाओं और हमलों में कई पुलिसकर्मियों के मारे जाने पर नाराजगी जाहिर की है. बता दें  पिछले तीन से चार महीनों के दौरान इस तरह के हमलों में कम से कम चार पुलिसकर्मियों की जान चली गई और दो अन्य घायल हो गए. तिराह में एक चौकी पर भी एक हफ्ते पहले हथगोले से हमला किया गया था.