यमन में हूती विद्रोहियों के 18 ठिकानों पर बड़ा हमला, अमेरिका सहित 7 देशों की फौज ने मिलकर किया अटैक
BREAKING
जम्मू-कश्मीर में सेना ने आतंकियों का बड़ा हमला रोका; फटाफट एक्शन में आए जवान, ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं, एनकाउंटर जारी सुप्रीम कोर्ट से योगी सरकार को बड़ा झटका; दुकानों पर 'नेम प्लेट' लगाने वाले आदेश पर रोक लगाई, UP समेत 3 राज्यों को नोटिस जारी RSS की गतिविधियों में अब शामिल हो सकेंगे सरकारी कर्मचारी; केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, 58 साल पुराना प्रतिबंध हटाया, कांग्रेस हमलावर "ढाई घंटे तक देश के प्रधानमंत्री का गला घोंटा गया''; संसद के बजट सत्र पर PM मोदी का बयान, पहले ही दिन विपक्ष पर जमकर बरसे चमत्कारिक है भगवान शिव का यह नाम जप; प्रेमानंद महाराज ने बताया- कैसे दिखाता है प्रभाव, महादेव के इस मंत्र को न जपने की दी चेतावनी

यमन में हूती विद्रोहियों के 18 ठिकानों पर बड़ा हमला, अमेरिका सहित 7 देशों की फौज ने मिलकर किया अटैक

America attack on Houthi Rebels

America attack on Houthi Rebels

वॉशिंगटन। US and Britain Attack on Houthis: अमेरिका और ब्रिटिश सेना द्वारा हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर कार्रवाई जारी है। अमेरिकी और ब्रिटिश सेना ने यमन में हूती विद्रोहियों के 18 ठिकानों पर स्ट्राइक की है। अमेरिकी और ब्रिटिश सेना ने ये कार्रवाई लाल लागर और अदन की खाड़ी में हूती विद्रोहियों द्वारा जहाजों पर किए जा रहे हमले के जवाब में की है।

अमेरिकी और ब्रिटिश सेना ने 18 ठिकानों को किया तबाह

अधिकारियों ने बताया कि अमेरिकी और ब्रिटिश सेना ने शनिवार को यमन में एक दर्जन से अधिक हूती ठिकानों को तबाह किया है। अमेरिका ने यमन के सबसे अधिक आबादी वाले हिस्सों पर नियंत्रण रखने वाले हूती विद्रोहियों को निशाना बनाया है। बयान में कहा गया है कि ये सैन्य कार्रवाई यमन में आठ स्थानों पर की गई है, जिसमें हूती विद्रोहियों के 18 ठिकानों को तबाह किया गया है। इनमें भूमिगत हथियार और मिसाइल भंडारण सुविधाएं, वायु रक्षा प्रणाली, रडार और एक हेलीकॉप्टर शामिल थे।

अमेरिका ने दी हूती विद्रोहियों को चेतावनी

अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि हमले का मकसद ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों की ताकत को और कम करना है। ऑस्टिन ने कहा कि हम हूतियों को स्पष्ट रूप से चेतावनी देता चाहते हैं कि अगर उन्होंने अपने अवैध हमलों को नहीं रोका तो उनके खिलाफ आगे भी ऐसी ही सैन्य कार्रवाई की जाएगी।

अमेरिका और ब्रिटेन को मिला इन देशों का साथ

बता दें कि अमेरिका और ब्रिटिश सेना की इस कार्रवाई को ऑस्ट्रेलिया, बहरीन, कनाडा, डेनमार्क, नीदरलैंड और न्यूजीलैंड का समर्थन मिला है। हूती विद्रोहियों द्वारा संचालित समाचार एजेंसी अल मसीरा टीवी ने शनिवार को कहा कि अमेरिका और ब्रिटेन की सेना ने राजधानी सना में सिलसिलेवार हमले किए हैं।

यह पढ़ें:

क्लब में नहीं मिली एंट्री, बाहर ठंड से गंवाई जान... अमेरिका में भारतवंशी छात्र अकुल की मौत पर बड़ा खुलासा

वेनेजुएला में सोने की खदान ढहने से 14 लोगों की मौत; बढ़ सकती है मरने वालों की तादाद

पत्नी ने तलाक मांगा तो पति ने किडनी मांग ली; नहीं देने पर बदले में मांगे 12 करोड़, मामला कोर्ट पहुंचा तो ये फैसला आया