Income Tax Raid: तेलंगाना के मंत्री सी मल्ला रेड्डी के ठिकानों पर IT का छापा

Punjab CM
Punjab CM

Income Tax Raid: तेलंगाना के मंत्री सी मल्ला रेड्डी के ठिकानों पर IT का छापा

Income Tax Raid

Income Tax Raid

( अर्थप्रकाश  / बोम्मा रेडड्डी) हैदराबाद :: (तेलंगाना) Income Tax Raid: तेलंगाना के श्रम और रोजगार मंत्री(labor and employment minister) सी मल्ला रेड्डी को मंगलवार की सुबह आईटी झटका(it jerk) लगा, दिल्ली और हैदराबाद के आयकर जांच अधिकारियों(Income Tax Investigating Officers) ने संदिग्ध कर चोरी के संबंध में उनकी और उनके परिवार के सदस्यों की संपत्तियों(members' properties) की तलाशी ली।  आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति होना।  दो सप्ताह पहले पिछड़ा वर्ग कल्याण, खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री-गंगुला कमलाकर के घर और कार्यालयों पर प्रवर्तन निदेशालय और आयकर अधिकारियों के छापे के बाद यह दूसरी बार है जब तेलंगाना के एक मंत्री पर आईटी छापे मारे जा रहे हैं।

 आईटी टीमों ने टीआरएस मंत्री, उनके बेटे महेंद्र रेड्डी, दामाद मैरी राजशेखर रेड्डी, मल्ला रेड्डी के भाई और हैदराबाद और मेडचल मलकजगिरी जिलों के आसपास और परिवार के अन्य सदस्यों के परिसरों में एक साथ तलाशी शुरू की।

 आईटी विभाग की लगभग 50 टीमों ने तलाशी शुरू की, जो कोमपल्ली में पाम मीडोज विला में उनके आवास पर भी की गई।  मंगलवार सुबह 5:45 बजे शुरू हुई छापेमारी के दौरान मंत्री मौजूद थे


 अधिकारी मल्ला रेड्डी के बड़े बेटे महेंद्र रेड्डी और दामाद राजशेखर रेड्डी के आवासों और कार्यालयों की भी तलाशी ले रहे हैं, जो शैक्षणिक संस्थानों और रियल एस्टेट कारोबार के मामलों को भी देख रहे हैं।

 मल्ला रेड्डी की पत्नी सी कल्पना रेड्डी सीएमआर एजुकेशनल सोसाइटी, मल्ला रेड्डी एजुकेशनल सोसाइटी, चंद्रम्मा एजुकेशनल सोसाइटी, सेंट मार्टिन एजुकेशनल सोसाइटी की उपाध्यक्ष हैं।  वह सी मल्ला रेड्डी एजुकेशनल सोसाइटी और एमजीआर एजुकेशनल सोसाइटी की अध्यक्ष हैं जिसमें बेटा और दामाद दोनों हिस्सा हैं।  आयकर विभाग ने उसका फोन जब्त कर लिया है और उसके घर की तलाशी ले रही है।  कर चोरी के आरोपों के बाद आईटी अधिकारी मल्ला रेड्डी समूह द्वारा संचालित संस्थानों के आय रिकॉर्ड की जांच कर रहे हैं।

Income Tax Raid

 मंगलवार को भी छापेमारी जारी रहने की संभावना है।

इन आईटी छापों पर टी आर एस पार्टी के प्रमुख नेताओं का कहना है भारतीय जनता पार्टी बदले की भावना से राज्य में मनुगुरू चुनाव हारने के बाद इन हरकतों में तेजी लाई है अगर यह बदले की भावना से कर रहे हैं तो पतन संभावनाएं हैं बहुत जल्दी भाजपा देश से हटने वाली है क्योंकि उन्होंने कहा कि देश के कुल 24 करोड़पति यों ने बैंकों को चूना लगाया जिसमें से 22 से अधिक लोग गुजरात के और राजस्थान के थे उनको माफ करने के लिए संविधान को बदल दिया और उनको शरण दे दिया और आज वह ऐसो आराम से जिंदगी जी रहे हैं या बदले की भावना कि छापे ही हैं तथा अगर ऐसी ही बात है तो हम तेलंगाना के सरकार भी यह हरकत कर सकता है 
अधिकतर भाजपा के समर्थक हैदराबाद में करोड़ों की व्यापारी कर रहे हैं मिट्टी से लेकर सोने तक के व्यापारी गुजरात और राजस्थान के रहते हैं उनके भी सैकड़ों मामले ऐसे हैं जो इस तरह के भ्रष्टाचार से लिप्त हैं अब हम उनको बताते हैं कि तेलंगाना सरकार क्या करने वाली है इस तरह के तेजतर्रार बयान देने वाले टीआरएस के नेता कहा कि बहुत जल्द ही इसका हम जवाब देने वाले हैं कहा और अधिकारियों से कहा कि निष्पक्ष काम करें इसमें किसी राजनीतिक दबाव में नहीं करें वरना वह भी भूगतेंगे कहा इस तरह के मामले में कई जगह अधिकारी व्यक्तिगत रूप से भाजपा के समर्थक बनकर काम कर रहे हैं यह हमें खबर है कहा ।


 टीआरएस मंत्री मल्ला रेड्डी और परिवार के सदस्यों के घरों और हैदराबाद और उसके आसपास के शैक्षणिक संस्थानों पर आईटी के छापे

 आईटी के छापे ऐसे समय में आए हैं जब विशेष जांच दल (एसआईटी) ने विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले में अपनी जांच तेज कर दी है, जिसमें कथित तौर पर हैदराबाद और केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शामिल थे।

 पोचगेट घटना के बाद, ईडी और आईटी के अधिकारियों ने 9 नवंबर को करीमनगर में मंत्री गंगुला कमलाकर के आवास पर छापेमारी की।  मंत्री के स्वामित्व वाली ग्रेनाइट फर्मों से संबंधित धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के संबंध में कथित कर चोरी और फेमा उल्लंघन को लेकर हैदराबाद और करीमनगर में 20 स्थानों पर कमलाकर के रिश्तेदारों की संपत्तियों पर संयुक्त छापे मारे गए।

यह पढ़ें:

यह पढ़ें: