Punjab CM
Punjab CM

Delhi Liquor scam: दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई की चार्जशीट दाखिल, देखें कौन कौन हैं आरोपी

Delhi Liquor scam

Delhi Liquor scam

Delhi Liquor scam- दिल्ली शराब नीति घोटाले में (CBI) सीबीआई ने शुक्रवार को 7 आरोपियों के खिलाफ 10 हजार पन्नों की (Chargesheet) चार्जशीट दाखिल कर दी है। इसमें दिल्ली के (Deputy CM Sisodia) डिप्टी सीएम सिसोदिया का नाम नहीं है। (CBI) सीबीआई ने दिल्ली की (Rouse Avenue Court) राऊज एवेन्यू कोर्ट में ये (Chargesheet) चार्जशीट दाखिल की है। मामले में 30 नवंबर को अगली सुनवाई होगी।

इधर, (Chargesheet) चार्जशीट में सिसोदिया का नाम नहीं आने पर (AAP Party) आम आदमी पार्टी ने (BJP) भाजपा पर हमला बोला है। पार्टी ने कहा कि (CBI) सीबीआई की चार्जशीट बताती है कि (Deputy CM Manish Sisodia) डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पर सारे आरोप फर्जी और मनगढंत थे। (BJP) भाजपा को इसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।

Delhi Liquor scam- 7 आरोपियों में ये लोग शामिल

सीबीआई की चार्जशीट में (Two Arrest) दो गिरफ्तार (Businessman) बिजनेसमैन, (News Channel) एक न्यूज चैनल के चीफ, (Hyderabad) हैदराबाद के एक (wine merchant) शराब कारोबारी, (Delhi) दिल्ली के एक शराब डिस्ट्रीब्यूटर और (Excise Department) आबकारी विभाग के दो अधिकारी शामिल हैं। चार्जशीट में विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, अरुण पिल्लई, समीर महेंद्रू, गौतम मूथा, कुलदीप सिंह और नरेंद्र सिंह के रूप में हुई है।

उन्होंने कहा कि कुलदीप सिंह तत्कालीन उपायुक्त (Excise Department) (आबकारी) थे और नरेंद्र सिंह तत्कालीन सहायक आयुक्त (आबकारी) थे। (ED-CBI) ईडी और सीबीआई ने इन सभी पर आरोप लगाया था कि आबकारी नीति को संशोधित करते समय अनियमितता की गई थी और (License) लाइसेंस धारकों को फायदा पहुंचाया गया था।

चार्जशीट में आरोपी नंबर-1 का नाम नहीं: आप नेता

आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा- मई-जून से (BJP Leader) भाजपा नेताओं ने ये कहना शुरू कर दिया था कि (Exice Department) एक्साइज में तथाकथित गड़बड़ी हुई है। इसमें (Manish sisodia) मनीष सिसोदिया को जेल जाना पड़ेगा। 6 महीने बीत गए, (ED-CBI) ईडी-सीबीआई ने 500 अफसरों की टीम बना रखी है। उनके घर रेड की, पूछताछ की, 600 जगह छापे मारने के बाद (CBI) सीबीआई ने चार्जशीट दायर की है। जिन लोगों के खिलाफ आरोप तय किये जा रहे हैं, उसमें आरोपी नंबर-1 का नाम ही नहीं है।

 

यह भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें: