Punjab CM
Punjab CM

Developmental Projects in Dharamsala: मुख्यमंत्री ने धर्मशाला में 195.38 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए।

Developmental Projects in Dharamsala

Developmental Projects in Dharamsala

शिमला। Developmental Projects in Dharamsala: जय राम ठाकुर ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को पुष्पांजलि अर्पित की मुख्यमंत्री ने लॉन्च किया सत्यनिष्ठा एप्प मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में 195.38 करोड़ रुपये की 14 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए। उन्होंने 13.64 करोड़ रुपये की लागत के एसटीपी ऑटोमेशन और संवर्द्धन और अमृत नील सरोवर, 24.76 करोड़ रुपये लागत से झुग्गीवासियों के लिए निर्मित झुग्गियों, 9.37 करोड़ रुपये की लागत के स्मार्ट बस शेल्टर, 6.85 करोड़ रुपये की लागत से इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग और वीवीपैट मशीनों के लिए निर्मित गोदाम, धर्मशाला-योल-पालमपुर-चढियार मार्ग पर भागन खड़ पर 3.55 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित 50 मीटर पुल, 8.50 करोड़ रुपये की लागत के राजकीय डिग्री महाविद्यालय धर्मशाला के विज्ञान खंड और 67 लाख रुपये की लागत के पर्यावरण उद्यान का लोकार्पण किया।

Developmental Projects in Dharamsala

मुख्यमंत्री ने 128 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। इनमें धर्मशाला स्मार्ट सिटी क्षेत्र के लिए 101 करोड़ रुपये की व्यापक विद्युतीकरण परियोजना, धगवाड़ में 8.41 करोड़ की लागत से बनने वाला 33 के.वी. सब-स्टेशन, चामुंडा नंदिकेश्वर धाम के लिए 7.99 करोड़ की लागत से बनने वाली पेयजल आपूर्ति योजना, 5 करोड़ रुपये की लागत का फुटबॉल स्टेडियम, धर्मशाला स्मार्ट सिटी क्षेत्र में 2.17 करोड़ की लागत का ग्रीन फील्ड गार्डन, 1.91 करोड़ रुपये की लागत का श्री चामुंडा माता मंदिर और राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मशाला में 1.56 करोड़ की लागत से बनने वाला विज्ञान खंड शामिल हैं।
इसके पश्चात, मुख्यमंत्री ने गांधी जयंती के अवसर पर पुलिस मैदान में आयोजित एक समारोह में भाग लिया। इस  अवसर पर जय राम ठाकुर ने धर्मशाला नगर निगम और धर्मशाला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत एकीकृत आवास एवं स्लम विकास कार्यक्रम एवं स्लम पुनर्विकास घटक के 83 लाभार्थियों को आवास आवंटन पत्र भी प्रदान किए। 

Developmental Projects in Dharamsala

इससे पहले, मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर गांधी वाटिका में उनकी प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी शांति और अहिंसा के अग्रदूत थे। उन्होंने इस अवसर पर तुलसी का पौधा भी लगाया।
मुख्यमंत्री ने कांगड़ा पुलिस द्वारा विकसित एक मोबाइल एप्प सत्यनिष्ठा का शुभारंभ किया। उन्होंने परिधि गृह में लोगों की शिकायतें भी सुनीं।
धर्मशाला के विधायक विशाल नेहरिया, बैजनाथ के विधायक मुल्ख राज प्रेमी, उप-महापौर सर्व चंद गलोटिया, भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्र भूषण नाग, उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल, धर्मशाला स्मार्ट सिटी के प्रबंध निदेशक व कार्यकारी अधिकारी प्रदीप ठाकुर, पुलिस अधीक्षक खुशाल शर्मा और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।