Har Hath Ko Tiranga campaign: आम आदमी पार्टी ने मनाया हर हाथ को तिरंगा अभियान
Har Hath Ko Tiranga campaign

Har Hath Ko Tiranga campaign: आम आदमी पार्टी ने मनाया हर हाथ को तिरंगा अभियान

Har Hath Ko Tiranga campaign: आम आदमी पार्टी ने मनाया हर हाथ को तिरंगा अभियान

तिरंगा फहराते हुए इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि उसके सम्मान के साथ कोई समझौता न हो और उसे पूरे सम्मान के साथ फहराया जाए: योगेश्वर शर्मा
बोले: आज भी लोग रोटी कपड़ा और मकान जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है, केंद्र व राज्य की सरकारें करें आम आदमी का खास ख्याल

पंचकूला,14 अगस्त। आम आदमी पार्टी(Aam Aadmi Party) ने आज स्थानीय सेक्टर 11-15 में शहीद भगत सिंह चौंक(Saheed Bhagat Singh Chaowk) पर हर हाथ को तिरंगा अभियान को चलाया। पार्टी के उत्तरी हरियाणा जोन के सचिव योगेश्वर शर्मा ने तिरंगा वितरित करके की। इसकी शुरुआत आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री के आहवान पर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा  देश भर में की जा रही है।

इस अवसर पर पार्टीजनों को संबोधित करते हुए योगेश्वर शर्मा ने कहा कि आज जबकि पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ(75th anniversary of independence) मनाने जा रहा है तो ऐसे में हमें तिरंगा फहराते हुए इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि उसके सम्मान के साथ कोई समझौता न हो और उसे पूरे सम्मान के साथ फहराया जाए। उन्होंने कहा कि किसी भी हालत में न तो स्वयं तिरंगे को नीचे गिरने दें और न ही किसी दूसरे को उसे जमीन पर रखने दें। ऐसा करने वाले को तिरंगे का सम्मान करने को प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि अब जबकि हम आजादी के 75 साल मनाने जा रहे हैं तो आम आदमी को भी वे सब अधिकार मिलने चाहिए जिसके लिए हमारे शहीदों एवं स्वतंत्रता सैनानियों(freedom fighters) ने अपनी कुर्बानियां देकर इस देश को आजादी दिलवाई थी। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी आज देश में विकास की राजनीति ना होकर जाति व धर्म की राजनीति की जा रही है और लोग आज भी रोटी, कपड़ा और मकान जैसी मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। मगर सरकार इनकी चिंता करने की बजाय सत्ता में बने रहने के लिए ईडी और सीबीआई जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है।

उन्होंने कहा कि आज आम आदमी दो वक्त की रोटी के लिए संघर्ष कर रहा है, क्योंकि बेरोजगारी  और दिन प्रतिदिन बढ़ती महंगाई के इस दौर में उसे अपनी व अपने परिवार की रोटी कमाने के लिए पल पल संघर्ष करना पड़ रहा है। मगर केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारें ऐसे लोगों को रहम करने की बजाये उन पर आए दिन महंगाई का बोझ बढ़ा रहीं हैं,जबकि खास मित्रों पर खास मेहरबानियां की जा रहीं हैं। उन्होंने कहा कि चुनिंदा मित्रों का तो करोड़ों लाखों रुपये का बैंक कर्ज माफ किया जा रहा है,मगर आम आदमी को  छोटे छोटे कर्ज के लिए भी परेशान किया जा रहा है। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकारों से अनुरोध किया कि वे आम जन को राहत देने का काम करें,क्योंकि आप अमजन की वोट की ताकत से ही केंद्र व राज्य की सत्ता पर काबिज हुए हैं। इस अवसर पर उनके साथ जोन के उपाध्यक्ष गुरुदेव सुरा, लोकसभा सचिव बलवान ठाकुर , जिला अध्यक्ष सुरेंद्र राठी, जिला संगठन मंत्री ईश्वर सिंह ,ओम प्रकाश गुर्जर ,अनिल पंगोत्रा , नसीब सिंह सुशील मेहता, योगी मथुरिया, कपिल योगी ,विनस डाका, रंजीत उप्पल, घनश्याम टकरा, सुरेश कुमार विनोद कुमार, मनप्रीत सिंह, आर्य सिंह सुरेंद्र दुहन, कमलेश भ नवाला भाल सिंह बेनीवाल, वीनस ढाका,सुमन बेनीवाल भी  उपस्थित थे।