Case Registered Against Constable: 2 लाख रुपए की रिश्वत लेने के दोष में विजीलैंस ब्यूरो द्वारा सिपाही के विरुद्ध केस दर्ज
Case Registered Against Constable

Case Registered Against Constable: 2 लाख रुपए की रिश्वत लेने के दोष में विजीलैंस ब्यूरो द्वारा सिपाह

Case Registered Against Constable: 2 लाख रुपए की रिश्वत लेने के दोष में विजीलैंस ब्यूरो द्वारा सिपाही के विरुद्ध केस दर्ज

चंडीगढ़, 20 सितम्बरः
Case Registered Against Constable: 
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो(Punjab Vigilance Bureau) ने बुधवार को भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम(anti corruption campaign) के दौरान एस. एस. पी दफ़्तर फ़िरोज़पुर की स्पैशल ब्रांच में तैनात सिपाही इन्द्रजीत सिंह (नंबर 237/ फिरोजपुर) के विरुद्ध 2 लाख रुपए की रिश्वत लेने और 5 लाख रुपए और रिश्वत की मांगने के दोषों के अधीन भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। 

यह जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता जनक राज निवासी गाँव पंजे की उताड़, ज़िला फ़िरोज़पुर की तरफ से भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन(Anti Corruption Helpline) पर दर्ज करवाई शिकायत के आधार पर तैयार की जांच रिपोर्ट के बाद दोषी सिपाही इन्द्रजीत सिंह के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा 7 के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। इस सम्बन्धी विजीलैंस के थाना फ़िरोज़पुर में एफ. आई. आर. दर्ज कर ली गई है। 

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी ऑनलाईन शिकायत(online complaint) में दोष लगाया है कि उक्त सिपाही उसे चंडीगढ़ के लिए बनी शराब रखने के डरावा के द्वारा झूठा मुकदमा दर्ज करने की धमकी देकर रिश्वत माँग रहा था। शिकायतकर्ता ने बताया कि मुलजिम सिपाही इस सम्बन्धी पहले भी 2 लाख रुपए ले चुका है और रिश्वत के तौर पर 5 लाख रुपए और माँग रहा है, जिससे उसने फ़ोन पर बातचीत भी रिकार्ड कर ली है। विजीलैंस ब्यूरो ने इस मामले सम्बन्धी केस दर्ज करने के उपरांत आगे कार्यवाही आरंभ कर दी है।