benefits to laborers under DBT scheme
BREAKING
चंडीगढ़ लोकसभा के लिए मनीष तिवारी के टिकट की घोषणा के बाद चंडीगढ़ युवा कांग्रेस से इन पद धारकों के इस्तीफे के बारे में कुछ अटकलें उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अशोक अग्रवाल की बेटी कुहू गर्ग को यू पी एस सी परीक्षा में मिली 176वी रैंक छत्तीसगढ़ में 18 नक्सलियों का एनकाउंटर; सुरक्षाकर्मियों ने जंगल में मार गिराया, भारी मात्रा में हथियार बरामद, 3 जवान भी घायल हिसार से रणजीत सिंह के सामने होंगी जजपा की नैना चौटाला, जजपा ने हरियाणा की पांच लोकसभा सीटों पर उतारे प्रत्याशी चंडीगढ़ में मर्डर कर यूपी में बाबा बना शख्स; 35 साल तलाशती रही पुलिस, खुद का भी भेष बदला, अब अपनाई ये ट्रिक तो आ गया जाल में

बिल्डिंग एंड अदर कंस्ट्रक्शन वैलफेयर बोर्ड के अधीन रजिस्ट्रड 225 निर्माण श्रमिकों को मिलेगा 48.69 लाख रुपए का लाभ : अनमोल गगन मान

Anmol Gagan Mann

चंडीगढ़: 15 दिसंबर, 2022::  Labourers will get benefit of 48.69 Lacs under the DBT Scheme 

डी. बी. टी स्कीम के अधीन निर्माण श्रमिकों के बैंक खातों में की जायेगी सीधा अदायगी

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार श्रमिक वर्ग का जीवन स्तर ऊँचा उठाने और राज्य के लोगों को साफ़-सुथरा प्रशासन देने के लिए लगातार यत्नशील है। इसी मंतव्य के अंतर्गत पंजाब के श्रम, पर्यटन और सांस्कृतिक मामले, निवेश प्रोत्साहन और शिकायत निवारण मंत्री अनमोल गगन मान के दिशा-निर्देशों के अधीन एस. डी. एम खरड़ रविन्द्र सिंह की अध्यक्षता अधीन बिल्डिंग एंड अदर कंस्ट्रक्शन वैलफेयर बोर्ड की सब-डिविज़न कमेटी की मीटिंग बुलायी गई। इस मीटिंग के दौरान 225 लाभार्थी निर्माण श्रमिकों को विभिन्न श्रमिक भलाई स्कीमों के अधीन वित्तीय लाभ का फ़ैसला किया गया। वित्तीय लाभ की रकम लाभार्थी श्रमिक को डी. बी. टी स्कीम के द्वारा सीधे तौर पर उनके बैंक खातों में भेजी जायेगी।

इस सम्बन्धी और अधिक जानकारी देते हुए कैबिनेट मंत्री अनमोल गगन मान ने बताया कि लाभार्थी निर्माण श्रमिक को अलग-अलग स्कीमों के अधीन वित्तीय लाभ देने के लिए एस. डी. एम खरड़ रविन्द्र सिंह की अध्यक्षता अधीन पंजाब बिल्डिंग एंड अदर कंस्ट्रक्शन वैलफेयर बोर्ड की सब- डिविज़न कमेटी की मीटिंग बुलायी गई। उन्होंने बताया कि इस मीटिंग के दौरान 225 लाभार्थी निर्माण श्रमिकों को 48,69,000/- रुपए का वित्तीय लाभ देने फ़ैसला किया गया है। उन्होंने बताया कि यह रकम लाभार्थी श्रमिक को डी. बी. टी स्कीम के द्वारा सीधे तौर पर उनके बैंक खातों में भेजी जायेगी। उन्होंने श्रम विभाग के अधिकारियों को हिदायत की कि लाभार्थी श्रमिक को बिना किसी प्रशासनिक देरी से जल्दी से जल्दी यह रकम श्रमिकों के खातों में भेजी जाये।

इसके इलावा पंजाब बिल्डिंग एंड अदर कंस्ट्रक्शन वैलफेयर बोर्ड की सब-डिविज़न कमेटी की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुये एस. डी. एम, खरड़ रविन्द्र सिंह ने बताया कि पंजाब बिल्डिंग एंड अदर कंस्ट्रक्शन वैलफेयर बोर्ड की तरफ से चलाईं जा रही अलग-अलग भलाई स्कीमों जैसे कि वज़ीफ़ा स्कीम, शगुन स्कीम, ऐकसग्रेशिया स्कीम, बच्ची तोहफ़ा स्कीम, एल. टी. सी स्कीम, पैंशन आदि स्कीमों के अधीन 225 लाभार्थी श्रमिकों को वित्तीय लाभ देने का फ़ैसला किया गया है।

इस मीटिंग के दौरान सहायक श्रम कमिशनर हरप्रीत सिंह, श्रम इन्सपैक्टर खरड़ राम सिंह राणा, दफ़्तर नगर कौंसिल खरड़ से भगवंत सिंह, और बी. डी. पी. ओ दफ़्तर के अधिकारी उपस्थित थे।