​विराट के सीजन में 600 रन, लगातार 10वीं बार प्लेऑफ से बाहर पंजाब, मैच में बने ये गजब के रिकॉर्ड
BREAKING
जम्मू-कश्मीर में सेना ने आतंकियों का बड़ा हमला रोका; फटाफट एक्शन में आए जवान, ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं, एनकाउंटर जारी सुप्रीम कोर्ट से योगी सरकार को बड़ा झटका; दुकानों पर 'नेम प्लेट' लगाने वाले आदेश पर रोक लगाई, UP समेत 3 राज्यों को नोटिस जारी RSS की गतिविधियों में अब शामिल हो सकेंगे सरकारी कर्मचारी; केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, 58 साल पुराना प्रतिबंध हटाया, कांग्रेस हमलावर "ढाई घंटे तक देश के प्रधानमंत्री का गला घोंटा गया''; संसद के बजट सत्र पर PM मोदी का बयान, पहले ही दिन विपक्ष पर जमकर बरसे चमत्कारिक है भगवान शिव का यह नाम जप; प्रेमानंद महाराज ने बताया- कैसे दिखाता है प्रभाव, महादेव के इस मंत्र को न जपने की दी चेतावनी

​विराट के सीजन में 600 रन, लगातार 10वीं बार प्लेऑफ से बाहर पंजाब, मैच में बने ये गजब के रिकॉर्ड

IPL Orange Cap & Purple Cap Race

IPL Orange Cap & Purple Cap Race

IPL Orange Cap & Purple Cap Race: पंजाब किंग्स के खिलाफ विराट कोहली ने 47 गेंदों पर 92 रनों की तूफानी पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 6 छक्के जड़े. वहीं, इसके बाद विराट कोहली फिर से ऑरेंज कैप की रेस में टॉप पर पहुंच गए हैं. अब विराट कोहली के नाम 12 मैचों में 70.44 की एवरेज से 634 रन दर्ज हैं. विराट कोहली ने ऋतुराज गायकवाड़ को पीछे छोड़ दिया है. ऋतुराज गायकवाड़ ने 11 मैचों में 60.11 की एवरेज से 541 रन बनाए हैं. इस तरह विराट कोहली और ऋतुराज गायकवाड़ के बीच 93 रनों का फासला हो गया है.

इन बल्लेबाजों से मिल रही है विराट कोहली को टक्कर

विराट कोहली और ऋतुराज गायकवाड़ के बाद तीसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के ट्रेविस हेड हैं. ट्रेविस हेड ने 11 मैचों में 53.30 की एवरेज से 533 रन बनाए हैं. जबकि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के नाम 11 मैचों में 67.29 की एवरेज से 471 रन दर्ज हैं. वहीं, इस फेहरिस्त में पांचवें नंबर पर काबिज सुनील नरेन ने 11 मैचों में 41.91 की एवरेज से 461 रन बनाए हैं.

हर्षल पटेल ने पर्पल कैप की रेस में जसप्रीत बुमराह को पछाड़ा

वहीं, हर्षल पटेल ने पर्पल कैप की रेस में जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया है. हर्षल पटेल 12 मैचों में 20 विकेटों के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं. इस तरह जसप्रीत बुमराह दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं. जसप्रीत बुमराह के नाम 12 मैचों में 16.50 की एवरेज से 18 विकेट दर्ज है. इसके बाद तीसरे और चौथे नंबर पर काबिज वरूण चक्रवर्थी और अर्शदीप सिंह के बराबर 16-16 विकेट हैं.

टी नटराजन पांचवें और मुकेश कुमार छठे पायदान पर हैं. इन दोनों गेंदबाजों के नाम बराबर 15-15 विकेट दर्ज हैं. बहरहाल, इस वक्त ऑरेंज कैप की रेस में विराट कोहली तो पर्पल कैप की रेस में हर्षल पटेल टॉप पर काबिज हो गए हैं.